प्रधानमंत्री मोदी ने ईस्टर बम ब्लास्ट के मृतकों को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री मोदी ने ईस्टर बम ब्लास्ट के मृतकों को दी श्रद्धांजलि

कोलंबो : प्रधानमंत्री मोदी ने ईस्टर बम ब्लास्ट के मृतकों को दी श्रद्धांजलि. मोदी अपनी विदेश यात्रा के दूसरे चरण में रविवार को पड़ोसी द्वीप देश श्रीलंका पहुंचे थे । श्रीलंका  के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने भंडरनायके अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर मोदी का स्वागत किया।

प्रधानमंत्री मोदी श्रीलंका की एक दिवसीय यात्रा पर राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना, प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे और विपक्ष के नेता महिंदा राजपक्षे से मिलेंगे। देश की मुख्य तमिल पार्टी ‘द तमिल नेशनल एलायंस के प्रतिनिधिमंडल के भी प्रधानमंत्री मोदी से मिलने की संभावना है।

अपनी दूसरी पारी की पहली यात्रा के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने पड़ोसी देशों मालदीव और श्रीलंका को चुना। यह यात्रा ‘पड़ोसी प्रथम की उनकी नीति को दर्शाती है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा भारत के दोस्तों को जब उसकी जरुरत होती है तो वह उन्हें कभी नहीं भूलता। पीएम मोदी ने श्रीलंका पहुंचने के बाद ट्वीट किया, “श्रीलंका में पहुंचकर बहुत खुश हूं, चार वर्षों में इस सुंदर द्वीप में मेरी तीसरी यात्रा है।

ताजा समाचारों के लिए पढ़ते रहिए मीडिया पैशन न्यूज़ पोर्टल

श्रीलंका के लोगों द्वारा दिखाए गए गर्मी को समान माप में साझा करें। श्रीलंका की जनता की गर्मजोशी को साझा कर रहा हूँ। भारत जरुरत के समय अपने दोस्तों को कभी नहीं भूलता।” उन्‍होंने लिखा, “औपचारिक स्वागत से बहुत प्रभावित हुआ हूं।”

पीएम मोदी श्रीलंका के दौरे पर जाने वाले पहले अंतरराष्ट्रीय नेता हैं जो श्रीलंका में हाल ही में ईस्टर के अवसर सिलसिलेवार बम धमकों के बाद यहां पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी ने ईस्टर बम ब्लास्ट के मृतकों को दी श्रद्धांजलि इन विस्फोटों में 11 भारतीय नागरिकों सहित 250 से अधिक लोग मारे गए थे।

Leave a Reply