क्रिकेट वर्ल्ड कप भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया

क्रिकेट वर्ल्ड कप भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया
क्रिकेट वर्ल्ड कप भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया

ओवल। क्रिकेट वर्ल्ड कप भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया. वर्ल्ड कप 2019 के 14वें मुकाबले में विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को मात दे दी है। भारत ने इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया है। ओवल में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 352 रन बनाये. भारत की ओर से शिखर धवन ने शानदार शतक जमाया और 109 गेंदों में 16 चौकों की मदद से 117 रन बनाये. धवन स्टार्क की गेंद पर कैच आउट हुए.

रोहित शर्मा 70 गेंदों में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 57 रन बनाकर आउट हुए. रोहित शर्मा और धवन के बीच पहले विकेट के लिए 127 रन की साझेदारी बनी. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप मैच में रविवार को यहां टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया.

पहले खेलते हुए भारत ने 5 विकेट पर 352 रन बनाए, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया 316 रन पर ऑल आउट हो गई। भारत की ओर से शिखर धवन ने शतक, विराट कोहली और रोहित शर्मा ने अर्धशतक जड़ा था। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और एलेक्स कैरी ने अर्धशतक जड़ा।

टीमें इस प्रकार है

भारत : शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, एमएस धौनी (विकेट कीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, आरोन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स केरी (विकेट कीपर), नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और एडम ज़म्पा.

Leave a Reply