एम्स समेत दिल्ली के 18 अस्पतालों में डोक्टरों की हड़ताल जारी

एम्स समेत दिल्ली के 18 अस्पतालों में डोक्टरों की हड़ताल जारी

नई दिल्ली : एम्स समेत दिल्ली के 18 अस्पतालों में डोक्टरों की हड़ताल जारी. पश्चिम बंगाल के कोलकाता स्थिति नील रत्न सरकार मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों से मारपीट के मामले के बाद डॉक्टर्स ने मोर्चा खोल दिया है. दिल्ली के 14 बड़े अस्पतालों समेत 18 अस्पतालों ने शनिवार को हड़ताल पर रहने का ऐलान किया है.

बतादें घटना 10 जून करीब साढ़े पांच बजे की है. जब एनआरएस मेडिकल कॉलेज में इजाज के दौरान एक 75 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई. गुस्साए परिजनों ने मौके पर मौजूद डॉक्टरों को गालियां दीं. इसके बाद डॉक्टरों ने कहा जब तक परिजन हमसे माफी नहीं मांगते हम प्रमाण पत्र नहीं देंगे. बस आग भड़क कुछ देर बाद हथियारों के साथ भीड़ने हॉस्टल में हमला कर दिया. इसमें दो जूनियर डॉक्टर गंभीर रूप से घायल हुए जबिक कई और को भी चोटें आईं.

एनआरएस मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों के साथ बद्सलुखी के बाद से देश भर के डोक्टारो में गुस्सा है. डोक्टरों ने कहा है की वो आतंकवादी नहीं जो उनके साथ इस तरीके का व्यवहार किया जाए.एम्स समेत दिल्ली के 18 अस्पतालों में डोक्टरों की हड़ताल जारी

इधर डॉक्टरों ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बातचीत करने के आमंत्रण को ठुकरा दिया है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल में 100 से ज्यादा डॉक्टर इस्तीफा भी दे चुके हैं. फिलहाल डॉक्टरों की हड़ताल खत्म होती नहीं दिख रही है.

देश पर में डोक्टरों के प्रदर्शन का छत्तीसगढ़ प्रदेश में भी असर होता दिखाई दे रहा है. छत्तीसगढ़ प्रदेश के डोक्टरों ने लोगो से अपील करते हुए कहा है की हम आपका इलाज करते है और आपसे आग्रह करते है की डॉक्टर्स के साथ किसी भी प्रकार की अभद्रता न करें जिससे उनका मनोबल टूटे और इसका असर सीधे आपके इलाज पर भी पड़ेगा इसलिए हमारा सहयोग करें .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *