लालू जेल में नहीं खा पायेंगे आम

लालू यादव की पार्टी में टूट जदयू में जाना चाहते हैं विधायक : महेश्वर यादव

रांची. चारा घोटाले में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू यादव स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण रिम्स में भर्ती हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि डॉक्टरों की हिदायतों को ठीक तरह से न मानने की वजह से उनका स्वास्थ्य गिर रहा है. शुक्रवार को डॉक्टरों ने लालू यादव का नियमित स्वास्थ्य परीक्षण किया तो उनका ब्‍लड शुगर और इंसुलिन फिर बढ़ा हुआ पाया गया.  डॉक्टरों का कहना है कि ऐसा उनके ज्‍यादा आम खाने के चलते हुआ है.

राजेंद्र इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) के डॉक्‍टरों ने लालू को सिर्फ एक आम ही एक दिन में खाने की इजाजत दी थी लेकिन वो हर रोज  इससे ज्‍यादा खा रहे हैं. डॉक्टरों का कहना है कि अगर उनके आम खाने पर रोक न लगायी जाती तो उनका स्वास्थ्य में और भी गिरावट हो सकती थी. इसलिए लालू यादव के आम खाने पर रोक लगा दी है.

लालू यादव का इलाज कर रहे डॉ डीके झा ने शनिवार को बताया, ‘इस हफ्ते हमने लालू जी के स्‍वास्‍थ्‍य की जांच की. उनका लिवर और किडनी ठीक काम कर रहे हैं पर उनका शुगर और इंसुलिन लेवल बढ़ा हुआ पाया गया. हमने गत गुरुवार से उनके आम खाने पर रोक लगा दी है.’

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिम्‍स के डॉक्‍टरों ने लालू यादव को को एक दिन में एक मालदा आम के हिसाब से महीने में 30 आम खाने की परमिशन दी थी, लेकिन उन्होंने 30 आम खाने का कोटा 8-10 दिन में ही पूरा कर लिया. इसके चलते उनका ब्लड शुगर लेवल बढ़ गया. इसलिए डॉक्‍टरों ने उनके आम खाने पर रोक लगा दी है. वह अब आम नहीं खा रहे हैं. इससे पहले शनिवार को लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव पिता से मिलने रिम्‍स पहुंचे थे.