समाजवादी पार्टी ने कहा अखिलेश को मिला भरपूर दलित समर्थन

समाजवादी पार्टी ने कहा अखिलेश को मिला भरपूर दलित समर्थन

लखनऊ : समाजवादी पार्टी ने कहा अखिलेश को मिला भरपूर दलित समर्थन, पार्टी ने यह बात मायावती द्वारा लगाए गए आरोपों का खंडन करते हुए कही. बीते दिनों बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने लोकसभा चुनावो में करारी हार के बाद अखिलेश यादव को हार के लिए जिम्मेदार बताते हुए कहा था की उन्हें दलितों का समर्थन नहीं मिला.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रमाशंकर विद्यार्थी ने कहा समाजवादी पार्टी ने कहा अखिलेश को मिला भरपूर दलित समर्थन मायावती  समाजवादी पार्टी के खिलाफ इसलिए बोल रही हैं क्योंकि दलितों के एसपी और अखिलेश यादव को समर्थन देने से वह भड़की हुई हैं। वह सामाजिक न्याय की लड़ाई को कमजोर कर रही हैं।’ उन्होंने कहा, ‘लोगों को अहसास हो गया है कि गठबंधन की मालकिन ने क्या किया है।’

यह भी पढ़े : माया ने अखिलेश को बताया हार के लिए जिम्मेदार

वही एसपी-बीएसपी गठबंधन का हिस्सा रही एक अन्य पार्टी राष्ट्रीय लोकदल ने कहा कि उसका इन सब से कुछ लेना-देना नहीं है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मसूद अहमद ने कहा, ‘हमारी पार्टी का गठबंधन समाजवादी पार्टी के साथ था, बीएसपी के साथ नहीं। सोमवार को जो कुछ भी हुआ है उससे हमारा कोई मतलब नहीं है।’

बता दें कि बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी ने हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों को लेकर पुरानी ‘राजनीतिक दुश्मनी’ भुला गठबंधन किया था। अखिलेश ने कई मौकों पर कहा कि यह गठबंधन 2022 के विधानसभा चुनाव तक चलेगा।

हालांकि लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने तीखे तेवर दिखाने शुरू कर दिए और सोमवार को साफ कर दिया कि अब से दोनों पार्टियों की राह अलग-अलग है।

Leave a Reply