आधार कार्ड सम्बन्धित समस्याओं के निवारण शिविर 2 जून तक

रायपुर 01 जून 2023/ आधार कार्ड से सम्बन्धित समस्याओं के निराकरण के लिए रायपुर के शहीद स्मारक भवन में चिप्स तथा भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) के संयुक्त तत्वाधान में शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस संबंध में चिप्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अमिताभ शर्मा ने बताया कि यह शिविर 2 जून को प्रातः 10  बजे से 05 बजे तक संचालित होगा। जिसमें यूआईडीएआई के क्षेत्रीय कार्यालय हैदराबाद से अधिकारीयों द्वारा समस्याओं का निराकरण किया जायेगा।

शिविर में ऐसे नागरिक जिनके आधार नहीं बन पाए हैं, आधार गुम हो गए, बायोमेट्रिक्स व डेमोग्राफिक्स (निवास व पता) अपडेट, जन्मतिथि, नाम, लिंग अपडेट, ई-आधार डाउनलोड करने में परेशानी, मोबाइल अपडेट होने के बावजूद ओटीपी नहीं आने सहित अनेक समस्याओं का निराकरण शहीद स्मारक रायपुर में आयोजित शिविर में किया जाएगा।

इसके लिए नागरिकों को आवश्यक दस्तावेज के रूप में परिचय पत्र यथा- वोटर आई.डी., राशन कार्ड, जन्म प्रमाण पत्र, अंकसूची, राशन कार्ड आदि शिविर में साथ लाना होगा। आज आयोजित शिविर में समस्या निराकरण के लिए भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण के उप महानिदेशक, हैदराबाद, श्री शैलेन्द्र सिंह, क्षेत्रीय कार्यालय हैदराबाद के निदेशक श्री श्रीनिवास नायक, डाक विभाग के संयुक्त संचालक श्री नरेन्द्र कुमार नागपाल और चिप्स एवं भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) के रायपुर के अधिकारियों ने भाग लिया।