उन्नाव जेल में बंदूक लहरा कर अपराधियों ने दी योगी सरकार को चुनौती

उन्नाव : उन्नाव जेल में बंदूक लहरा कर अपराधियों ने दी योगी सरकार को चुनौती दी है. सोशल मीडिया में वायरल इस विडियो से सरकार की किरकिरी हो रही है तो वही गृह विभाग का दावा है कि विडियो में दिखाया गया असलहा मिट्टी का है। साथ ही पार्टी में जो सामान दिख रहा है, उसमें कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है।

जेल मैन्युअल के मुताबिक, कैदियों को माचिस तक रखने पर पाबंदी है। ऐसे में खाने की प्लेटें, शराब की बोतले वहां कैसे पहुंची इस पर अफसर चुप्पी साधे हैं। विडियो में कैदी शराब पीने की बात भी कर रहे हैं।

गृह विभाग के मुताबिक, शुरुआती जांच में उन्नाव जेल के हेड वार्डन माता प्रसाद, हेमराज, वार्डन अवधेश साहू व सलीम की संलिप्तता सामने आई है। चारों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं। यह निर्देश उन्नाव जिला जेल अधीक्षक द्वारा डीजी जेल को भेजी गई रिपोर्ट के आधार पर दिए गए हैं।

इधर कैदियों के विडियो वायरल होने के बाद सरकार ऐक्शन में आई है। जेल राज्य मंत्री जय कुमार जैकी ने कहा कि डीआजी रेंज ने जांच के आदेश दिए हैं। विडियो में नजर आ रहे कैदियों को उन्नाव जेल से दूसरी जेल ट्रांसफर किया जाएगा। चार अधिकारियों को भी ट्रांसफर कर दिया गया है।

बतादें सोशल मीडिया में वायरल विडियो में अपराधी खुलेआम प्रदेश सरकार को चुनौती देते हुए यह कहते नजर आ रहे हैं कि मेरठ जेल हो या फिर उन्नाव, वे प्रदेश की किसी भी जेल को कार्यालय बना देंगे। वे अपने पास तमंचों के साथ ही मोबाइल को भी दिखाते नजर आ रहे हैं।

उधर, उन्नाव के डीएम देवेंद्र कुमार ने एसपी एमपी वर्मा के साथ बुधवार को जेल का निरीक्षण किया। मामले की जांच सीओ उमेश त्यागी व एसडीएम राजेश चौरसिया को जांच सौंपी है।

Leave a Reply