कांग्रेस के कई पदाधिकारियों ने इस्तीफा दिया

कांग्रेस के कई पदाधिकारियों ने इस्तीफा दिया

लखनऊ : उत्तरप्रदेश के कांग्रेस के कई पदाधिकारियों ने इस्तीफा दिया है. लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है. पार्टी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, चुनाव में अपेक्षित परिणाम ना आने और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पद से इस्तीफा दिए जाने के कारण प्रदेश कांग्रेस विधानमंडल दल की उपनेता और महामंत्री यूपी कांग्रेस कमिटी आराधना मिश्रा ‘मोना’, वरिष्ठ उपाध्यक्ष रणजीत सिंह जूदेव और उपाध्यक्ष आरपी त्रिपाठी ने भी अपने-अपने पदों से त्यागपत्र दे दिया।

इसके अलावा पार्टी प्रदेश महामंत्री और पूर्व विधायक सतीश अजमानी, श्यामकिशोर शुक्ल, महामंत्री हनुमान त्रिपाठी, प्रवक्ता द्विजेंद्र त्रिपाठी, विभाग और प्रकोष्ठ प्रभारी वीरेंद्र मदान, संगठन मंत्री शिव पांडेय, सचिव और प्रवक्ता पंकज तिवारी, बृजेन्द्र कुमार सिंह, मंजू दीक्षित और सोशल मीडिया इंचार्ज संजय सिंह ने चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी पराजय के बाद पार्टी में इस्तीफा देने का सिलसिला चल पड़ा है। देश के अन्य राज्यों की तरह उत्तर प्रदेश में भी कांग्रेस को बेहद करारी हार का सामना करना पड़ा। पार्टी अध्यक्ष राहुल को भी अपने गढ़ अमेठी में शिकस्त का मुंह देखना पड़ा। केंद्रीय मंत्री स्‍मृति इरानी ने उन्‍हें पराजित किया।

इधर कांग्रेस नेता राहुल गाँधी भी अपने इस्तीफे को लेकर अड़े हुए है. राहुल ने कांग्रेस की करारी हार के बाद से ही इस्तीफे की बात कही थी और कहा था की कांग्रेस का नया अध्यक्ष गाँधी परिवार से नहीं होना चाहिए. बतादें भाजपा हमेशा से कांग्रेस को परिवार के नाम पर घेरते आई है जिसके जवाब में राहुल ने ये बात कही थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *