गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू के बयान का कांग्रेस ने किया स्वागत

माओवाद से प्रभावित संवेदनशील क्षेत्रों में काम कर रहे जवानों का विशेष भत्ता नहीं रुकने के सरकारी निर्देश

भाजपा द्वारा माओवादी समस्या जैसे संवेदनशील विषय को लेकर की जा रही स्तर हीन राजनीति का अंत ठहराया गृह मंत्री के बयान को

रायपुर- माओवाद से प्रभावित संवेदनशील क्षेत्रों में काम कर रहे जवानों का विशेष भत्ता नहीं रुकने के निर्देश दे दिए जाने संबंधी गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू के बयान का स्वागत करते हुए कांग्रेस ने कहा है कि इससे भाजपा द्वारा माओवादी समस्या जैसे संवेदनशील विषय को लेकर की जा रही स्तर हीन राजनीति का अंत हो गया है। भाजपा नेताओं पर तीखे प्रहार करते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि जिस भाजपा की सरकार में दक्षिण बस्तर के तीन सीमावर्ती इलाकों तक सीमित माओवाद मैं बढ़ते बढ़ते प्रदेश के 14 जिलों को अपनी गिरफ्त में ले लिया वहीं भाजपा माओवाद प्रभावित संवेदनशील क्षेत्रों में जवानों के तैनाती भत्ता को लेकर लगातार झूठा प्रचार और स्तर हीन बयानों की राजनीति कर रही थी। भाजपा के 15 वर्षों के शासनकाल में जीरन में कांग्रेस नेताओं की पूरी पीढ़ी की शहादत, सारकेगुड़ा, पेद्दागेलूर जैसी शर्मनाक घटनाएं होती रही और भाजपा की सरकार ने जानबूझकर राजनैतिक और आर्थिक कारणों से माओवाद का विस्तार होने दिया। जिस भाजपा की सरकार ने बस्तर वासियों को अंतहीन दमन और उत्पीड़न के चक्र को सहने के लिए मजबूर किया। उसी भाजपा के नेता लगातार संवेदनशील क्षेत्रों में कार्यरत जवानों के भत्ता को लेकर बयान बाजी कर रहे थे।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भाजपा ने 15 वर्षों में पूरे राज्य की समस्या बन चुके माओवाद जैसे गंभीर विषय पर भी ओछी राजनीति करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। इन माओवाद प्रभावित क्षेत्रों में कार्यरत जवानों की समस्याओं से और पुलिस बल की समस्याओं से भाजपा को कभी कोई सरोकार नहीं रहा है।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि अब भाजपा द्वारा जवानों के झूठे हितैषी बनकर सामने आने से पूरे छत्तीसगढ़ में आशंका का वातावरण था कि यहभाजपा की कौन सी नई चाल है? माओवादी घटनाओं में जवानों की शहादत के अपमान की भाजपा शासनकाल में लगातार घटनाएं होती रही हैं। भाजपा शासनकाल में शहीद जवानों के शव कचरा गाड़ी में ढोये गए। अंबेडकर अस्पताल में जवानों की वर्दी कचरा पेटी में फेंक दी गई थी। शहीदों के शवों के अवशेषों के सम्मान तक का भाजपा सरकार में ध्यान नहीं रखा गया।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि माओवाद प्रभावित क्षेत्रों में कार्यरत जवानों के विशेष भत्ते के मामले में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू द्वारा स्थिति स्पष्ट कर दिए जाने से भाजपा द्वारा इस मामले में की जा रही राजनीति की पोल खुल गई है

Leave a Reply