डा.अनामिका ने जीता मिसेज इंडिया मेडिको डीवा का खिताब

बाल प्रतिभाओं ने बढ़ाया छत्तीसगढ़ का मान,राजिक,रुद्रांश और जसलीन सिंगिंग, माडलिंग,डांसिंग में हुए सम्मानित

रायपुर। नागपुर (महाराष्ट्र) में आयोजित राष्ट्रीय स्पर्धा में छत्तीसगढ़ के महिला चिकित्सकों व बाल प्रतिभाओं ने उपलब्धियां दर्ज की है। मिस,मिसेज एन्ड मिसेज ग्रैंड इंडिया मेडिको डीवा में रायपुर, भिलाई की चिकित्सकों ने मंच पर अपनी उपस्थिति में तालियों के साथ विभिन्न वर्ग में ताज भी अपने नाम किया वही राजनंदगांव के रुद्रांश जैन व रायपुर की जसलिन ढुल और अब्दुल राजिक खान को इंडिया सुपर माडल सीजन 2 में मॉडलिंग,डांसिंग, सिंगिंग में अवार्ड अपने नाम किया।

नागपुर से लौटने के बाद शनिवार को सभी विजेताओं ने प्रेस/मीडिया से अपनी उपलब्धियां साझा की,नेशनल लेवल इवेंट की स्टेट कोर्डिनेटर पायल नागरानी के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ से बहुत से प्रतिभागियों ने नागपुर में आयोजित कांटेस्ट में हिस्सा लिया था जिसमें डा. श्रीमती अनामिका सिंह ने बिलो 40 का ताज जीता वही एबो 40 में फर्स्ट रनरअप डा.श्रीमती गुरप्रीत कौर रही। साथ ही मिस कैटेगरी में फर्स्ट रनर अप भिलाई की डा.लिपी चक्रवर्ती रही।

पायल नागरानी ने बताया की आयोजक सोहेल शेख के ड्रीम स्टूडियो वेंचर्स द्वारा नागपुर में आयोजित प्रतियोगिता में महिला डॉक्टरों ने मंच पर अपनी प्रतिभाओं को दिखाया। डॉक्टरी पेशे में अपने पहनावे के साथ भी सभी महिला डॉक्टर्स प्रतियोगिता के मंच पर एक साथ दिखी। वही इंडिया सुपर माडल 2 में नन्हे कलाकारो ने अपनी प्रतिभाओं से उपस्थित जनसमूह को अचंभित कर दिया था। प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका में डा. सारा, बालीवुड कलाकार कमल फुलावधिया, एक्ट्रेस वन्दना खट्टर व मिक्की मेहता शामिल थे जिनके लिए अंतिम निर्णय लेना बहुत चुनौती पूर्ण था।

डीएसवी मिसेज इंडिया मेडिको डीवा बिलो 40 का ताज जितने वाली डा.अनामिका सिंह रायपुर की प्रसिद्ध महिला रोग विशेषज्ञ है व रायपुर ओबस्टेट्रिकस एंड गयनोकोलोजी सोसायटी की सक्रिय कार्यकारणी सदस्य है, डीएसवी मिसेज ग्रैंड इंडिया मेडिको डीवा एबो 40 में फर्स्ट रनर अप डा.गुरप्रीत कौर महिला रोग विशेषज्ञ है जो राजिम में अस्पताल संचालित करती है वह समाजसेवा में भी अग्रणी रहती है। मिस कैटेगरी में फर्स्ट रनर अप रही डा. लिपी चक्रवती नेत्र रोग विशेषज्ञ है जो भिलाई से है।

सुपर मॉडल सीजन 2 में जूनियर आइकॉन रुद्रांश जैन रहे जो राजनंदगांव से है और छत्तीसगढ़ के जूनियर सेलिब्रिटी बन गए है और कई प्रतियोगिता पूर्व में भी जीत चुके है । माडलिंग के लिए जसलीन को अवार्ड मिला जो रायपुर से है और बहुत ही प्रतिभाशाली है और अभी तक अनेक उपलब्धियां दर्ज कर चुकी है। जसलीन कई विज्ञापन फिल्मों में भी काम कर चुकी है।

अब्दुल राजिक रायपुर आइडल के विनर रह चुके और अनेकों मंच पर अपनी प्रस्तुति दे चुके और इसके पूर्व बरेली में भी नेशनल लेवल कंपटीशन में विजेता रहे हैं।नागपुर में आयोजित मेडिको डीवा बिलो 40 में विजेता बनी डा. अनामिका सिंह ने कहा कि इस आयोजन में शामिल होने की एक वजह मिशन हेल्दी इंडिया भी था साथ ही कुछ नया सीखने,जानने के साथ खुद को साबित करना भी था,आयोजन के माध्यम से विभिन्न राज्यों के प्रतिभागी चिकित्सकों से मिलने का भी अवसर मिला ।

एबो 40 की फर्स्ट रनर अप डा. गुरप्रीत कौर ने कहा कि फैशन शो में शामिल होने से रनर अप बनने तक का अनुभव नया रहा, प्रतियोगिता में शामिल अन्य प्रतिभागियों से बहुत कुछ सीखने का अवसर भी मिलता है। डा लिपी चक्रवती ने प्रतियोगिता के दौरान अपने अनुभव साझा करते हुए बताया की बचपन में चलना सीखने के बाद इस आयोजन में ग्रूमिंग के दौरान नए ढंग से रैंप पे चलना सीखा मैने, ड्यूटी के दौरान एक ड्रेस में दिन गुजारने वाले सभी प्रतिभागी तीन दिन लगातार दिन में तीन बार कपड़े बदलते थे और गेट अप बदलते थे, ये आयोजन मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण रहा और मैने मिस कैटेगरी में फर्स्ट रनर अप का क्राउन जीता।