वायनाड में कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या

पुल्लप्पी : राहुल गाँधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड में कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या. प्राप्त जानकारी के अनुसार पुल्लप्पी जिले में 55 वर्षीय एक किसान ने जहरीला पदार्थ खाकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली. मृतक की पहचान पुल्लापल्ली गांव निवासी अंकितन के तौर पर हुई है.

बताया जाता है कि उसने मंगलवार को जहरीला पदार्थ खा लिया था. इसके बाद परिजनों ने उसे अस्पताल में दाखिल कराया जहां बुधवार सुबह अंकितन ने दम तोड़ दिया.

वायनाड में कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या . इसके पहले मई में वायनाड के कर्ज में डूबे 53 वर्षीय किसान दिनेश कुमार ने जहरीला पदार्थ खाकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी.

यह समाचार आप मीडिया पैशन न्यूज़ पोर्टल पर पढ़ रहें है

दिनेश ने तीन बैंकों से 10 लाख रुपये का कर्ज लिया था और वह कथित तौर पर बैंकों की वसूली की कार्यवाही का सामना कर रहा था व तभी उसने आत्महत्या करने का कदम उठाया. दिनेश की आत्महत्या के बाद वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को पत्र लिखकर मृतक के परिवार को सहायता देने की मांग की.

राहुल ने 28 मई को लिखे अपने पत्र में कहा था कि आत्महत्या की इस घटना से वह ‘‘बेहद दुखी’’ हैं . उन्होंने राज्य सरकार से मृतक परिवार को आर्थिक मदद देने के साथ मामले में जांच कराने का अनुरोध किया. राहुल गांधी के इस पत्र के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मुद्दे को संसद में उठाये जाने की आवश्यकता है.

Leave a Reply