मुख्यमंत्री ने प्रगतिशील कृषकों, कृषि से जुड़े स्व-सहायता समूहों एवं संस्थानों को किया सम्मानित

रायपुर, 06 दिसंबर 2021/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज यहां एक निजी होटल में आयोजित किसान समिट एवं अवार्ड समारोह में राज्य के प्रगतिशील कृषकों एवं कृषि उत्पाद व व्यवसाय से जुड़े स्व-सहायता समूहों और संस्थाओं को उनके उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए प्रशस्ति पत्र एवं पुरस्कार राशि का चेक भेंटकर सम्मानित किया और उन्हें बधाई व शुभकामनाएं दी।

मुख्यमंत्री ने समारोह में मोस्ट इनोवेटिव एप ई-हाट के लिए इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय रायपुर के कुलपति डॉ. एस.एस. सेगर, डॉ. आर.आर. सक्सेना और वैज्ञानिक श्री अभिजीत कौशिक को सम्मानित किया गया। बेस्ट फार्मिंग प्रोड्यूस के लिए धमतरी जिले के विकासखण्ड कुरूद के ग्राम धुमा के किसान श्री लीलाराम साहू, बेस्ट ऑर्गेनिक फार्मर के रूप में बेमेतरा जिले के विकासखण्ड बेरला के ग्राम खुड़मुड़ा के किसान श्री खेदु राम बंजारे, बेस्ट एग्रीकल्चर रिसर्च के लिए कृषि विज्ञान केन्द्र कोरिया – निदेशक विस्तार सेवाएं इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय डॉ. आर.के. बाजपेयी, कृषि वैज्ञानिक बेमेतरा डॉ. आर.एस. राजपूत और कृषि वैज्ञानिक कोरिया श्री केशवचंद राजहंस को सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री द्वारा समारोह में बेस्ट डेयरी फार्मिंग के लिए राजनांदगांव जिले के विकासखण्ड छुईखदान के ग्राम नर्मदा (चकनार) की श्रीमती वहिदा बेगम, बेस्ट पोल्ट्री फार्मिंग के लिए सुकमा जिले के ग्राम गोठान रामापुरम की गायत्री महिला स्व-सहायता समूह, बेस्ट फॉरेस्ट प्रोड्यूस हेतु कोरबा जिले की श्रीमती सरोज पटेल हरिबोल स्व-सहायता समूह डोंगानाला, बेस्ट वाटर कंजरवेशन एफर्ट हेतु कोण्डागांव जिले के विकासखण्ड बड़ेराजपुर के ग्राम मंडोकी खरगांव के श्री विजय मंडावी, बेस्ट मेन्यूर प्रोडक्शन के लिए रायगढ़ जिले के बरमकेला की स्व-सहायता समूह हिर्री, बेस्ट मार्केटिंग ऑफ प्रोड्यूस के लिए बस्तर जिले के भुमगादी महिला कृषक उत्पादक कंपनी हरिहर, बस्तर बाजार, जगदलपुर और उद्यानिकी क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए रायपुर के कृषक श्री अभिषेक चावड़ा को सम्मानित एवं पुरस्कृत किया गया।