मुख्यमंत्री से परिवीक्षाधीन डिप्टी कलेक्टरों ने की सौजन्य मुलाकात

रायपुर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से कल रात परिवीक्षाधीन डिप्टी कलेक्टरों ने उनके निवास कार्यालय में सौजन्य मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने उनसे कहा कि सरकार की योजनाओं को आम जनता तक तत्परता पहुंचाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका है। वे पूरे समर्थ और तत्परता से से जरूरतमंदांे तक योजनाओं का लाभ पहुंचाएं।
इन मौके पर छत्तीसगढ़ प्रशासन अकादमी की महानिदेशक श्रीमती रेणु पिल्लई और मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री गौरव द्विवेदी भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने परिवीक्षाधीन डिप्टी कलेक्टरों से कहा कि संवेदनशील होकर जरूरतमंदों के हित में काम करें। ऐसा काम करें जो लोगों के दिलों में हमेशा याद रहे। आप के कार्यों में निष्पक्षता और न्याय की झलक दिखनी चाहिए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि संसद और विधानसभा में कानून पास होता है उसे अमलीजामा पहनाने का दायित्व अधिकारियों पर होता है, इस कार्य में दक्षता तथा ईमानदारी दिखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि शासकीय जन कल्याणकारी कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में व्यवहारिक पक्ष का भी ध्यान रखना चाहिए। अधीनस्थों से काम लेने और समन्वय बनाने की कला आनी चाहिए। इसी प्रकार जनप्रतिनिधियों को उचित सम्मान देते हुए उनका सहयोग भी लेना चाहिए।

Leave a Reply