टैक्सपेयर का पैसा मोदी सरकार के मंत्री भाजपा के प्रचार के लिए उड़ा रहे हैं

रायपुर/2जुलाई 2023/प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार के मंत्री टैक्सपेयर से मिले करोड़ों रुपए को खर्च कर सरकारी सुविधा उठाकर विभागीय काम कम बल्कि भाजपा के प्रचार प्रसार करने छत्तीसगढ़ आते हैं।मोदी सरकार के मंत्री जितना सरकारी खर्च कर आते हैं उतना छत्तीसगढ़ को देने की भी क्षमता नही रखते।

बीते 3-4 माह में अमित शाह, राजनाथ सिंह,गिरिराज,फग्गनसिंह कुलस्ते,प्रह्लाद पटेल,सहित दो दर्जन से अधिक केंद्रीय मंत्री लगभग100बार छत्तीसगढ़ प्रवास पर आ चुके हैं लेकिन छत्तीसगढ़ की जनता को अपने विभाग से सम्बंधित कोई बडी सौगात नहीं दिये हैं न ही उनके विभाग से छत्तीसगढ़ को क्या मिला इसकी जानकारी दे पाये है इनका मुख्य एजेंडा छत्तीसगढ़ आकर मोदी सरकार की 9 साल की नकामी वादाख़िलाफ़ी पर पर्दा करना झूठ बोलना जुमला सुनाना और औछी राजनीतिक बयानबाजी करना और फ़ोटो खींचवा कर वापस चले जाना ही रहा है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार की गलतनीतियों, मुनाफाखोरी, हम दो हमारे दो की नीति और वादाख़िलाफ़ी से जनता परेशान है,बढ़ती महंगाई बेरोजगारी, गिरती अर्थव्यवस्था, बिकती सरकारी कंपनियां और देश पर बढ़ रहे कर्ज से हताश और परेशान है । दूध दही पुस्तक कापी जूता चप्पल स्टेशनरी पर मोदी सरकार टैक्स वसूल रही है दवाइयों के दाम में 30% की वृद्धि हो गई है।

मनमोहन सरकार के समय मिलने वाला 410 रु का रसोई गैस 1200 ₹में खरीदने जनता मजबूर है मोदी सरकार रसोई गैस के दाम में प्रति सिलेंडर 800 रु से ज्यादा अतिरिक्त वसूली कर रही है। सस्ते क्रूड ऑयल पर पेट्रोल-डीजल पर मुनाफाखोरी हो रही है मनमाना एक्साइज ड्यूटी लगाकर प्रति लीटर 40 % तक वसूली हो रही है

ट्रेन की टिकट,प्लेटफार्म टिकट की दरें बढ़ी हुई है टोल टैक्स में 9 साल में लगभग 5 लाख करोड़ वसूला गया है पीएम केयर में जमा 50 हजार करोड़ का अता पता नही है। ट्रेन में बुजुर्ग और छात्रों को मिलने वाली सुविधाएं खत्म कर दी गई।जनता से वसूली हो रही है और मोदी सरकार के मंत्री सरकारी खजाने से हवाई यात्रा कर भाजपा का प्रचार कर रहे हैं जनता को मुहँ चिढ़ा रहे।