तेजस्वी यादव आज से करेंगे आरजेडी के सदस्यता अभियान की शुरुआत

पटना: तेजस्वी यादव आज से करेंगे आरजेडी के सदस्यता अभियान की शुरुआत. ये सदस्यता अभियान 31 दिसंबर तक चलेगा. इसके बाद 13 फरवरी को सदस्यों की सूची जाएगी. अगले साल राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में पार्टी सदस्यता अभियान के जरिए जनता के बीच अपनी पकड़ मजबूत करने के इरादे से उतरेगी. आरजेडी अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पहले ही ये एलान कर चुकी है 2020 में राज्य का विधानसभा चुनाव पार्टी तेजस्वी यादव के नेतृत्व में लड़ेगी.

बतादें पिछले चुनाव में पार्टी कुछ खास नहीं कर पाई थी. आरजेडी के साथ कांग्रेस, आरएलएसपी, हम और वीआईपी जैसी पार्टी ने मिलकर महागठबंधन के तहत चुनाव लड़ा था. इस चुनाव में महागठबंधन की कमान तेजस्वी यादव के ही हाथों में थी लेकिन वे पूरी तरफ फ्लॉप रहे. इन परिणामो से लोगो से लगने लगा था की बिहार में लालू का करिश्मा ख़त्म होने लगा है, इन सब बातो से इस बार विधानसभा चुनाव पार्टी तेजस्वी यादव के नेतृत्व में लड़ेगी. तेजस्वी यादव आज से करेंगे आरजेडी के सदस्यता अभियान की शुरुआत

सूत्रों की माने तो लालू पारिवारिक में तनाव की वजह से लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद से ही तेजस्वी यादव सक्रिय राजनीति से कुछ महीनों के लिए खुद को दूर कर लिया था. इतना ही नहीं बिहार विधान सभा के मानसून सत्र में भी तेजस्वी कम ही दिखे. लेकिन अब सब कुछ ठीक करने के लिए तेजस्वी ने फिर से कमान संभल ली है.

विधानसभा चुनाव की कमान पार्टी ने तेजस्वी के हाथों में सौंप दी है. अब कल सदस्यता अभियान की शुरुआत होने वाली है. आरजेडी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी कै बैठक में अपने कार्यकर्ताओं से अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर काम करने का आह्वान किया था. ये देखना दिलचस्प होगा कि इसको लेकर तेजस्वी यादव की क्या रणनीति होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *