भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। पहले टेस्ट में जहां ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 333 रन से मात दी, तो दूसरे टेस्ट में बाजी 75 रन से भारत ने बाजी मारी। सीरीज का तीसरा मैच 16 मार्च से रांची में खेला जाएगा। इस मैच को जीतने वाली टीम न सिर्फ सीरीज में बढ़त बना लेगी, बल्कि यह भी तय कर लेगी कि वो सीरीज नहीं हारेगी। ऐसे में इस मैच का महत्व और बढ़ जाता है।

इसी वजह से टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी रांची के झारखंड राज्य क्रिकेट संघ स्टेडियम पहुंचे, जहां उन्होंने पिच का मुआयना किया। धोनी को स्टेडियम के पिच क्यूरेटर के साथ बातचीत करते हुए देखा गया। इसके साथ ही धोनी ने अपने गृह राज्य में होने वाले इस टेस्ट की तैयारियों का भी जायजा लिया। पहले खबरे थी कि धोनी कोलकाता से बंगलूरू जाएंगे, मगर वो रांची लौट गए।

हालांकि, पिच क्यूरेटर समेत क्रिकेट संघ का कहना है कि यह एक रूटीन दौरा था और इसका तीसरे टेस्ट से कोई संबंध नहीं है। धोनी अकसर स्टेडियम आते हैं और वहां बने जिम में भी काफी वक्त बिताते हैं। गौरतलब है कि यह रांची में खेले जाने वाले पहला टेस्ट मैच होगा। रांची 16 मार्च को रांची भारत का 26वां टेस्ट वेन्यू बन जाएगा। इससे पहले पुणे ने भी पहली बार टेस्ट की मेजबानी की थी।