CM कमलनाथ की बात पर क्यू छलके पड़े आंसू पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के

भोपाल :खराब स्वास्थ्य के चलते आईसीयू में भर्ती मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर (Former Chief Minister Babulal Gaur) का हाल जानने मौजूदा सीएम कमलनाथ (CM Kamal Nath) गुरुवार शाम अस्पताल पहुंचे. सीएम के साथ मध्य प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा भी मौजूद थे. कमलनाथ ने बाबूलाल गौर की बहू कृष्णा गौर की मौजूदगी में आईसीयू में जाकर उनका का हाल जाना. जबकि सीएम ने डॉक्टर्स से भी गौर साहब के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली.

…जब सीएम की बात पर रोने लगे बाबूलाल गौर
बहरहाल, बाबूलाल गौर का हाल जानने के दौरान उस वक्त आईसीयू में भावुक स्थिति बन गई जब सीएम कमलनाथ ने उनसे कहा, ‘आप ठीक हो जाइए एक बार फिर हम जापान यात्रा पर चलेंगे. ये सुनते ही बाबूलाल गौर के लगभग बेजान शरीर में हरकत भी हुई. हालांकि वो कुछ बोलना चाहते थे, लेकिन बोल नहीं सके.’

सीएम कमलनाथ के साथ आईसीयू में मौजूद रहे जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने बताया कि जिस वक्त सीएम ने बाबूलाल गौर से बात कर रहे थे उस वक्त गौर साहब की आंखों से आंसू छलक आए. बाद में मीडिया से बात करते हुए कमलनाथ ने कहा कि वो बाबूलाल गौर को काफी पहले से जानते हैं और उम्मीद करते हैं कि वे जल्द स्वस्थ होकर घर वापस लौटेंगे.

कमलनाथ और बाबूलाल की दोस्‍ती
आपको बता दें कि बाबूलाल गौर जब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री थे, तब कमलनाथ केंद्र में मंत्री हुआ करते थे. दोनों नेताओं ने डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के सिलसिले में साथ में विदेश यात्राएं की थीं. यकीनन जब कमलनाथ बीमार गौर का हाल जानने के लिए अस्‍पताल पहुंचे तो पुरानी यादें ताज़ा हो गईं और स्थिति भावुक बन गई.

Leave a Reply