मुख्यमंत्री ने बेरोजगारी भत्ता योजना के लाभार्थियों से की बात

रायपुर, 31 जुलाई 2023/मुख्यमंत्री निवास रायपुर में बेरोजगारी भत्ता योजना के राशि अंतरण कार्यक्रम में पहुंचे युवा हितग्राहियों ने मुख्यमंत्री के सामने दिल खोल के बात रखी। मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए युवाओं ने कहा कि इस योजना से उन्हें बड़ा सहारा मिला है। परीक्षा की तैयारी और इससे जुड़े अन्य खर्चों के लिए भी परिवार पर उनकी निर्भरता कम हुई है।

युवाओं ने कहा कि आप ऐसे मुख्यमंत्री हैं जो सदैव युवाओं को आगे बढ़ाने और उन्हें नेतृत्व देने की बात करते हैं। युवाओं को कौशल विकास व उद्यमिता से जोड़ा और रोजगार का अवसर उपलब्ध कराया है। कौशल प्रशिक्षण प्राप्त कर जिन युवाओं को नौकरियां मिली है, उन्होंने ने भी मुख्यमंत्री श्री बघेल का आभार जताया। मुख्यमंत्री ने भी युवाओं को नए रोजगार के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज अपने निवास कार्यालय में बेरोजगारी भत्ता योजना के हितग्राहियों के राशि अंतरण कार्यक्रम के दौरान युवाओं से बात की। कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के जनप्रतिनिधि और हितग्राही शामिल हुए थे। मुख्यमंत्री के युवाओं से बातचीत के दौरान कई रोचक सवाल-जवाब भी हुए।

दुर्ग के सुमन को मिल रहा है प्रशिक्षण, बैंगलोर में मिलेगी नौकरी

दुर्ग जिले के डुण्डेरा के रहने वाले सुमन क्षत्री को पिछले 4 महीने से बेरोजगारी भत्ता मिल रहा है और बेरोजगारी भत्ते के साथ ही कौशल प्रशिक्षण मिल रहा है। सुमन ने बताया कि प्रशिक्षण पूरा होने के बाद उन्हें बैंगलोर स्थित कंपनी में कार्य करने का अवसर मिलेगा। मुख्यमंत्री श्री बघेल के पूछने पर सुमन ने बताया कि शुरूआत में उसे 15 हजार रूपए प्रतिमाह मिलेंगे। इसके बाद 30 प्रतिशत इन्क्रीमेंट के साथ सैलरी बढ़ेगी।

दंतेवाड़ा की अनिता, गरियाबंद के दलेश्वरी को मिला है रोजगार

वीडियो कांन्फ्रेसिंग के माध्यम से जुड़ी दंतेवाड़ा की अनिता ने मुख्यमंत्री को बताया कि उसे लाईवलीहुड कॉलेज में कम्प्यूटर का प्रशिक्षण मिल रहा है। प्रशिक्षण अगस्त में पूरा हो जाएगा, उसके बाद उसे नौकरी मिल जाएगी। वहीं गरियाबंद की दलेश्वरी निषाद ने बताया कि उसे लगातार बेरोजगारी भत्ता मिल रहा है और जिला प्रशासन के सहयोग से डाटा ऑपरेटर की ट्रेनिंग मिली है। अब दलेश्वरी को नौकरी मिल चुकी है।

इसके साथ ही कई अन्य जिलों के हितग्राहियों ने भी मुख्यमंत्री श्री बघेल से बात कर युवाओं के हित में शुरू की गई योजनाओं के लिए आभार जताया।