नीतीश सरकार का ऐलान बिहार में लगेगी पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की मूर्ति

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने कहा की बिहार में लगेगी पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की मूर्ति. नीतीश सरकार ने पूर्व वित्त मंत्री और दिवंगत बीजेपी नेता अरुण जेटली की बिहार में प्रतिमा लगवाने का फैसला किया है। शनिवार को प्रदेश के सीएम नीतीश कुमार ने इसकी घोषणा की। इसके अलावा उन्होंने यह भी ऐलान किया है कि अरुण जेटली की जन्मतिथि (28 दिसंबर) को हर साल राजकीय समारोह के तौर पर मनाया जाएगा। गौरतलब है कि बीते 24 अगस्त को पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का एम्स में निधन हो गया था।

जेटली के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए सीएम ने इसे व्यक्तिगत क्षति बताया था। इसके बाद उन्होंने राज्य में दो दिनों के राजकीय शोक की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि जेटली से उनके व्यक्तिगत संबंध थे। जेटली को सम्मानित करते हुए सीएम ने शनिवार को प्रदेश में उनकी प्रतिमा स्थापित करने का ऐलान किया। उन्होंने आगे कहा कि हर साल पूर्व वित्त मंत्री के जन्मदिवस को राजकीय समारोह के तौर पर मनाया जाएगा।

इससे पहले खेल प्रबंधन के क्षेत्र में भी सक्रिय पूर्व वित्त मंत्री को सम्मान देते हुए दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम उनके नाम पर करने का ऐलान किया गया था। जेटली डीडीसीए के अध्यक्ष रह चुके हैं और उनके कार्यकाल के दौरान दिल्ली और आसपास के क्षेत्र से कई खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमके थे।