धोनी के सिक्सर से सेमीफाइनल में पहुंचा झारखंड

रांची :एम एस धौनी की अगुवाई वाली झारखंड टीम विदर्भ को छह विकेट से हराकर विजय हजारे ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गई. पहले बल्लेबाजी करते हुए विदर्भ ने पालम मैदान पर खेले गए मैच में सात विकेट 87 रन पर गंवा दिये. इसके बाद रवि जांगिड ने 62 रन बनाकर टीम को 50 ओवरों में नौ विकेट पर 159 रन तक पहुंचाया.

झारखंड के तेज गेंदबाजों वरुण आरोन और राहुल शुक्ला ने बेजान पिच पर शार्ट पिच गेंदों से कुल चार विकेट लिये. झारखंड को सलामी बल्लेबाजों प्रत्युष सिंह ( 33 ) और ईशान किशन ( 35 ) ने अच्छी शुरुआत दिलाई.
इसके बाद धौनी (नाबाद 18 )और ईशांक जग्गी (नाबाद 41 ) ने 45.1 ओवरों में टीम को जीत तक पहुंचाया. धौनी  गणेश सतीश की गेंद पर छक्का जडकर टीम को जीत की सौगात दी. धौनी की वजह से क्वार्टर फाइनल मैच को लेकर काफी उत्सुकता थी लेकिन मैच में अच्छी क्रिकेट देखने को नहीं मिली. धीमी पिच पर बल्लेबाज रन ही नहीं बना सके. सीनियर चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद भी मैच देखने के लिये मौजूद थे.

झारखंड की टीम आसानी से लक्ष्य की ओर बढ रही थी और ऐसा लग रहा था कि धौनी को बल्लेबाजी के लिये उतरना ही नहीं पडेगा. धौनी हालांकि सौरभ तिवारी का विकेट गिरने के बाद मैदान पर उतरे जिस समय स्कोर चार विकेट पर 116 रन था. उस समय झारखंड को 44 रन की जरुरत थी.
धौनी जैसे ही बल्लेबाजी के लिये आये तो स्टेडियम के पास से गुजरती सडक पर भी लोग अपनी गाडियां रोककर मैच देखने के लिये खडे हो गए. धौनी के हर शाट पर दर्शकों से दाद मिली. धौनी ने पहला चौका बायें हाथ के स्पिनर जांगिड को कवर क्षेत्र में लगाया. इस पिच पर स्ट्रोक्स खेलना कठिन था तो दोनों ने इक्के दुक्के रन ही ज्यादा लिये. धौनी ने आज मैदान के बीच घुसे एक प्रशंसक को आटोग्राफ भी दिये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *