बीएसएनएल का नया प्लान, 339 रुपये में प्रतिदिन 2जीबी डेटा

नई दिल्ली: रिलायंस जियो से मुकाबले के लिए अब तक निजी कंपनियां ही अपने कॉलिंग और डेटा प्लान के दामों में कटौती कर रही थीं। अब सरकारी क्षेत्र की कंपनी बीएसएनएल ने भी जियो को कड़ी टक्कर देते हुए 339 रुपये का प्लान लॉन्च किया है। इसके तहत बीएसएनएल ग्राहकों को प्रति दिन 2 जीबी 3जी डेटा मिलेगा और कंपनी के नेटवर्क में अनलिमिटेड कॉलिंग की भी सुविधा होगी। कंपनी ने गुरुवार को ही इस प्लान को लॉन्च किया है। बीएसएनएल की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, ‘इस ऑफर के तहत ग्राहक अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। इसके अलावा 28 दिनों तक प्रतिदिन उन्हें 2जीबी डेटा मिलेगा।’

यह ऑफर 90 दिनों के लिए सीमित है। गौरतलब है कि रिलायंस जियो 31 मार्च तक प्रतिदिन 1जीबी डेटा और अनिलिमिटेड कॉलिंग दे रहा है। 1 अप्रैल से रिलायंस जियो प्राइम के सबस्क्राइबर्स को 99 रुपये की रजिस्ट्रेशन फीस और 303 रुपये मंथली रेंटल पर यह सुविधा मिलेगी। यह ऑफर 31 मार्च, 2018 तक रहेगा।

बीएसएनएल ने नया प्लान लॉन्च करते हुए कहा कि प्रतिदिन 2 जीबी डेटा का ऑफर इंडस्ट्री में सबसे बेहतर है। बीएसएनएल के निदेशक (कनज्यूमर मोबिलिटी) आरके मित्तल ने कहा, ‘हम अपने मोबाइल कस्टमर्स को अफोर्डेबल और बेहतर सुविधा मुहैया कराने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। हम मौजूदा टेलिकॉम ट्रेंड्स को देखते हुए कस्टमर्स को सबसे उचित रेट पर सुविधाएं मुहैया करा रहे हैं।’ बीएसएनएल के ग्राहकों को प्रतिदिन दूसरे नेटवर्क पर कॉल के लिए 25 फ्री मिनट मिलेंगे। इसके बाद फोन कॉल करने पर प्रति मिनट 25 पैसे चार्ज किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *