रायपुर: बॉलीवुड के खिलाड़ी के सेना और जवानों के प्रति लगाव के बारे में सब जानते हैं . अक्षय ने हाल ही में शहीद जवानों के परिवारों को 1.08 करोड़ रूपए दान करके, उनके प्रति समर्पण का एक नया उदाहरण पेश किया है। ये सीआरपीएफ़ के वे 12 जवान हैं, जो 11 मार्च को छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में शहीद हो गए।
अक्षय लगातार आईपीएस अधिकारी अमित लोढ़ा के संपर्क में थे,जो जैसलमेर नार्थ सेक्टर के डीआईजी हैं। अक्षय ने इन जवानों की जानकारी मांगी और फिर हर शहीद जवान के परिवार को 9 लाख रुपये देने की इच्छा जताई।
सुकमा में शहीद हुए जैसलमेर के नरपतसिंह राठौड़ के परिवार की मदद के लिए अभिनेता अक्षय कुमार आगे आए। अक्षय ने शहीद के परिवार के लिए 9 लाख की आर्थिक मदद भेजी है। अक्षय ने ना केवल आर्थिक मदद की, बल्कि शहीद की पत्नी से फोन पर बात कर उन्हें हरसंभव मदद का भरोसा भी दिलाया।
बॉलीवुड अभिनेता ने उनसे कहा कि वे इस दुख की घड़ी में उनके साथ है। फोन पर अक्षय ने कहा कि आप चिंता ना करें, आपके परिवार का सपूत देश के लिए कुर्बान हुआ है, उसकी कमी तो पूरी नहीं की जा सकेगी, लेकिन मैं हमेशा आपका साथ दूंगा और जब कभी भी आपको मेरे लायक कोई जरूरत हो तो आप निश्चिंत होकर मुझे बता सकते हैं।
अक्षय के इस कदम के बाद नरपतसिंह के परिवार ने तहे दिल से उनका शुक्रिया अदा किया। शहीद सैनिक के चचेरे भाई राजूसिंह राठौड़ ने बताया कि फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने अपनी ओर से शहीद के परिवार को सहायता राशि देकर जो हिम्मत बंधाई है, उससे परिवार को संबल मिला है।