अजीत जोगी ने प्रवक्ताओ को सिखाये मिडीया मेनेजमेन्ट के गुर

रायपुर : जनता कांग्रेस छत्तीसगढ के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने बताया की आगामी 2018 के विधानसभा चुनाव को ध्यान रखते हुए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ ने अपने प्रदेश, संभागीय प्रवक्ताओं एवं 51 सगंठन जिला के जिला प्रवक्ताओ रायपुर स्थित सागौन बंगले में कार्यशाला आयोजित की एवं प्रवक्ताओ को खबरो को जानने, समझने व उसे  रियेक्ट करने की तरीको पर विस्तृत चर्चा की गई। कार्यशाला का उदघाटन करते हुए सस्थापक अध्यक्ष श्री अजीत जोगी ने सभी प्रवक्ताओ को अपने शब्दो संसदीय शब्दो, मर्यादित भाषा व राजनैतिक समझ के उपयोग करने की सलाह दी एवं भारतीय जनता पार्टी व मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिह के कुशासन पर बेहद प्रभावी एवं आक्रमक शैली में जवाब देने का निर्देश दिए वही कांग्रेस जैसी अप्रसांगिक पार्टी अपेक्षाकृत कम ध्यान देने की सलाह दी क्योकी  कांग्रेस मात्र भाजपा के इशारे पर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ पर उल- जुलूल आरोप लगाकर भाजपा को राजनैतिक लाभ पहुचाने का कार्य कर रही है । इस दौरान श्री अजीत जोगी ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मुख्य राष्टीय प्रवक्ता रहने के दौरान के अनुभव भी बांटा एवं अपनी उन दिनो की राष्टीय प्रवक्ता के कार्यशैली के बारे में जानकारी दी एवं प्रवक्ताओ को उसी तर्ज में कार्य करने का निर्देश दिये ।

कार्यशाला के समापन सत्र में युवा विधायक अमित जोगी ने सभी प्रवक्ताओ को टेक्नोलाजी बेस मीडिया मैनेजमेट की जानकारी दी एवं प्रिन्ट मीडिया, इलेक्टानिक मीडिया के साथ सोशल मीडिया का अधिक से अधिक उपयोग की सलाह दी । अपनी बातो व पार्टी कार्यक्रमो को अधिक से अधिक युवा तक पहुचाने के लिए ट्वीट्र हेण्डलर अपनाने की भी सलाह दी। श्री अजीत जोगी ने मीडिया कर्मीयो का सम्मान करने व उनके व्यक्तिगत  सुख दुख में सहभागिता पर भी जोर दिया ।कार्यशाला में यह निर्णय लिया गया कि मीडिया अध्यक्ष इक़बाल अहमद रिजवी प्रदेश प्रवक्ताओं को  अलग संभागो के प्रभारी का दायित्व सौपेगे व प्रभारी प्रदेश प्रवक्ता अपने प्रभार जिले के प्रवक्ताओ से चर्चा कर उक्त जिले के शासन के गलत नीतियो, भष्टाचार व अन्य राजनैतिक मुददो को वहाँ के जिला प्रवक्ताओ से जानकारी लेकर राजधानी के मीडिया में पुरजोर तरीके से रख कर शासन प्रशासन का ध्यान आकर्षित करेगें।

इस दौरान प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने समस्त जिला प्रवक्ताओ को प्रवक्ताओं की भूमिका को विस्तार पूर्वक समझाया  व  बताया की प्रवक्ता पार्टी का चेहरा व मुहॅ होता है एवं अध्य़क्ष के बाद प्रवक्ता ही इतना महत्वपूर्ण होता है कि जिसकी बात पार्टी की बात मानी जाती है। अतः प्रवक्ताओ को अपनी बात कहने से पूर्व संबधित विषय का पूरा अध्ययन करना चाहिये एवं पार्टी लाईन की पूरी जानकारी रखनी चाहिये ।उक्त कार्यशाला में मुख्यरूप से मीडिया अध्यक्ष इकबाल अहमद रिंजवी, प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे, अशोक शर्मा, नितिन भंसाली, मो. अंसार, भगवानु नायक, कुंदनसाहू, एम.एस.पैकरा, एस. धनजय, मणीशकर पाण्डेय,डाॅ. उदय रात्रे, डाॅ. अनामिका पाल, सतीश पारख, मनोज पाण्डे सहित, सभी संभागीयो व जिला प्रवक्ता उपस्थित थें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *