ख़ूबसूरती में चार चाँद लगाएं lipstic से

महिलाओं की ख़ूबसूरती में लिपस्टिक चार चाँद लगा देती है, घर हो या बाहर मेकअप महिलाओं की ज़िन्दगी का एक एहम हिस्सा है, और कोई भी मेकअप लिपस्टिक के बिना पूरा नहीं होता, या यों कह लें की लिपस्टिक न सिर्फ आपके चेहरे की ख़ूबसूरती में चार चाँद लगा देती है, बल्कि एक नया लुक भी देती है पर कभी कभी कई महिलाओं को ये पता ही नहीं हॉट की उनके चेहरे पर कौन सा लिप कलर सूट करेगा.अगर अपने अपने चेहरे पर न सूट करने वाला कोई लिप कलर लगा लिया तो आपकी ख़ूबसूरती फीकी लगने लगेगी. भले ही उम्र के हिसाब से लिपस्टिक के रंग बदल जाते हों, लेकिन बिना लिपस्टिक मेकअप की बात ही नहीं होती.

किस बॉडी टोन पर कौन सा रंग खिलेगा 

गोरे रंग पर कोरल या डार्क रेड कलर अच्छा लगेगा. खासकर बोल्ड रेड कलर सबसे ज्यादा खूबसूरती बढ़ाता है, लेकिन इस रंग की महिलाओं को हल्के रंग की लिपस्टिक लगाने से बचना चाहिए. डार्क स्किन पर बरगंडी और ब्राउन टोन के साथ रेड कलर भी सही लगता है. अगर आपको डार्क ऑरेंज कलर पसंद है, तो उसे भी बेझिझक लगा सकती हैं. अगर आप लिपस्टिक का कोई दूसरा शेड बनाना चाहती हैं, तो 2 रंग की लिपस्टिक को मिलाकर भी एक अच्छा शेड बना सकती हैं

लिपस्टिक खरीदते वक्त याद रखें

हमेशा अपने होंठों के नेचुरल कलर से एक या दो शेड गहरे रंग की लिपस्टिक ही खरीदें

अच्छी कंपनी की लिपस्टिक में विटामिन ए, ई और मॉइस्चराइजर का उपयोग होता है.लिपस्टिक हमेशा अच्छी कंपनी की ही होनी चाहिए, क्योंकि सस्ती लिपस्टिक से होंठ काले और ड्राई हो जाते हैं.

जब कभी लिपस्टिक खरीदते समय स्किन टोन या लिपस्टिक के कलर को लेकर दुविधा हो, तो पिंक रंग सबसे अच्छा है. इसके अलावा आप बिना ज्यादा जांच- पड़ताल किये आलिव, फेयर और डार्क स्किन के लिए बने किसी शेड्स में से एक चुन सकती हैं.

महक में अंतर लगे, तो लिपस्टिक को अपनी मेकअप किट से हटा दें. गर्मियों में लिपस्टिक को प्लास्टिक बैग में पैक करके फ्रिज में रखना बेहतर होता है.

बहुत-सी औरतों का मानना है कि गलत शेड की लिपस्टिक, उन्हें उम्रदराज दिखा सकती है. इसलिए सही कलर चुनना जरूरी है, जैसे गोरे और सांवले रंग पर गहरे शेड्स की लिपस्टिक ज्यादा अच्छी लगती है. इसी तरह गेहुंए रंग पर हल्के और गहरे दोनों ही रंग अच्छे लगते हैं. पिंक, ऑरेंज और रेड शेड्स आप आजमा सकती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *