जिसकी खुद की गारंटी नही वो गारंटी दे रहे

केजरीवाल पहले पंजाब, दिल्ली की जनता से किये वादा तो पूरा कर ले

रायपुर/19 अगस्त 2023। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान पर तंज कसते हुए कहा कि जिसकी खुद की गारंटी नही है वो प्रदेश की जनता को गारण्टी दे रहे है। आम आदमी पार्टी पहले सभी ब्लॉकों में संगठन तो खड़ा कर ले फिर चुनाव की बात करें। आप पार्टी पहले दिल्ली और पंजाब की जनता से किये वादा को तो पूरा कर ले। भ्रष्टाचार मुक्त शासन की बात करने वाली आम आदमी पार्टी के आधा दर्जन से अधिक नेता भ्रष्टाचार के आरोप में जेल की सलाखों के पीछे है। भ्रष्टाचार के मामले में केजरीवाल के उप मुख्यमंत्री जेल में है। दिल्ली और पंजाब की जनता आम आदमी पार्टी की धोखाधड़ी से परेशान है। पंजाब में किसान आये दिन सड़कों में प्रदर्शन कर रहे है। ऐसे में छत्तीसगढ़ में बड़ी बड़ी बात कर केजरीवाल सिर्फ राजनीतिक खानापूर्ति कर रहै है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने कहा कि केजरीवाल जिन वायदों की गारंटी की बात कर रहे छत्तीसगढ़ में वे सारी लागू है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने 2018 में के 36 वादों में से 34 वादों को पूरा किया है। प्रदेश के किसानों को कर्ज मुक्त किये है। 44 लाख उपभोक्ताओं को बिजली बिल हॉफ की सुविधा मिल रही है। किसानों को धान की कीमत इस वर्ष 2800 रुपए क्विंटल मिलेगा, 20 क्विंटल धान प्रति एकड़ की खरीदी होगी। 700 से अधिक स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में 4 लाख विद्यार्थियों को निःशुल्क शिक्षा मिल रही है। दिल्ली के स्कूल स्वामी आत्मानंद स्कूल के आगे कुछ नहीं लगता। मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक, मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना दाई दीदी क्लीनिक, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान जैसी योजनाएं केजरीवाल की सरकार सोच भी नहीं सकती। अंग्रेजी माध्यम कॉलेज, मेडिकल कॉलेज की स्थापना, आदिवासियों को उनके कानूनी अधिकार वनोपज का समर्थन मूल्य ने खरीदी मजबूत कानून व्यवस्था ये सब भूपेश सरकार में सम्भव हुआ है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने कहा कि जो आप पार्टी प्रदेश के सभी ब्लॉकों में वार्डो बूथों में अपने पदाधिकारी नहीं बना पाये जिनके पास 90 विधानसभा के प्रत्याशी नहीं है वह छत्तीसगढ़ में आकर गारंटी की बात इसलिए कह रही है क्योंकि उन्हें पता है छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बन रही है और आप पार्टी की जमानत जप्त होगी इसलिए बड़ी-बड़ी बात करके सिर्फ मीडिया में बने रहने की कवायद है।