सिर्फ छह रन पर आउट हुए विराट, पैट कमिंस की गेंद पर स्मिथ ने किया कैच

रांची : रांची टेस्ट की तीसरी सुबह विराट कोहली को लेकर उम्मीदें और आशंकाएं दोनों थीं. बीसीसीआई की तरफ से जारी स्टेटमेंट के बावजूद उनकी फिटनेस को लेकर आशंकाएं थीं. लेकिन साथ ही उम्मीद भी थी कि वो आएंगे और सीरीज में नाकामयाबी के सिलसिले को खत्म करेंगे. विराट बैटिंग के लिए आए जरूर, लेकिन नाकामी का सिलसिला खत्म नहीं हुआ.

बल्लेबाजी के लिए उतरने से पहले विराट कोहली ने सुबह काफी समय नेट्स में बिताया. उसके बाद उनको ड्रेसिंग रूम में भी लगातार तैयारी करते देखा गया. आखिर वो मुरली विजय के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए. उस समय भारत का स्कोर दो विकेट पर 193 रन था.

विराट और चेतेश्वर पुजारा ने स्कोर को 225 तक पहुंचाया. इस स्कोर पर कोहली आउट हुए. ऑफ स्टंप के बाहर हाफ वॉली को विराट ने बिना पांव का इस्तेमाल किए खेलने की कोशिश की. गेंद दूसरी स्लिप में पहुंची. कप्तान स्टीवन स्मिथ ने कैच किया. पैट कमिंस गेंदबाज थे.

जैसे ही विराट कोहली आउट हुए, एक तस्वीर अचानक चली. इसमें स्टीव स्मिथ अपना कंधा पकड़े हुए दिखाई दे रहे हैं. हालांकि ये तस्वीर सच नहीं थी. कंधे पर हाथ स्टीव स्मिथ का बताया जा रहा था. लेकिन वो हाथ साथी खिलाड़ी का था.

इस सीरीज में विराट का बल्ला लगातार खामोश है. उन्होंने इस पारी से पहले 40 रन बनाए थे. अब पांच पारियों में उनके 46 रन हैं. महज 9.20 की औसत से. ऐसे में विराट की फॉर्म एक चिंता की बात बनती जा रही है. लेकिन उनके आउट होते ही स्मिथ की प्रतिक्रिया और गलत तस्नेवीर  फॉर्म से ध्यान हटाकर इस घटना पर ला दिया. वैसे भी स्मिथ और विराट के बीच पूरी सीरीज में जुबानी जंग हो रही है. बल्कि स्मिथ के साथ भी स्लेजिंग हुई थी.

विराट कोहली को मैच के पहले दिन 40वें ओवर में चोट लगी थी. चौका रोकने की कोशिश में उन्होंने डाइव लगाई. वो जमीन पर कंधे के बल गिरे, जिसके बाद वो लगातार मैदान के बाहर रहे. उनका स्कैन कराया गया, जिसमें पाया गया कि चोट ज्यादा गंभीर नहीं है.