हाउडी मोदी : मोदी ने ट्रंप को दिया सपरिवार भारत आने का न्‍योता

ह्यूस्‍टन : हाउडी मोदी मोदी ने ट्रंप को दिया सपरिवार भारत आने का न्‍योता. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की फैन फालोइंग कितनी है ये तो सभी जानते है. इस बार इसका प्रमाण अमेरिका के ह्यूस्‍टन में देखने को मिला जहाँ पचास हजार से भी ज्यादा भारतीयों ने अपने प्रधानमंत्री का सगत किया और उनको सुना. ये मौका था प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शो ‘हाउडी मोदी’ का. यह बड़ी बात है कि इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद हैं। यह पहला मौका है कि जब कभी दुनिया के दो बड़े देशों के प्रधान एक साथ लोगों को संबोधित कर रहे थे.

हाउडी मोदी शो के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने लोगो से कहा भारत चुनौतियों को टाल नहीं रहा, बल्कि टकरा रहे हैं। भारत समस्याओं के पूर्ण समाधान पर ध्यान दे रहा है। असंभव चीजों को संभव करके दिखा रहा है। भारत ने 5 ट्रिलियन इकॉनमी के लिए कमर कसी है। आने वाले दो-तीन दिनों में मेरी ट्रंप से बात होने वाली है। मैं उम्मीद कर रहा हूं कि उसके अच्छे नतीजे आएंगे। हमारी सरकार में हमने भारतीय डायस्पोरा से संवाद के तरीके बदल दिए है। आप देश से दूर हैं, लेकिन आपका देश आपसे दूर नहीं है।

पीएम मोदी बोले- मैं यहां पर जोर देकर कहना चाहूंगा कि इस लड़ाई में प्रेसिडेंट ट्रंप पूरी मजबूती के साथ खड़े हुए हैं। भारत बहुत कुछ करने के इरादे के साथ चल रहा है। हमने नए चुनौतियों को तय करने और उन्हें पूरा करने की ठान ली है।

पाकिस्तान पर इशारो इशारो में उन्होंने कहा अमेरिका में 9/11 हो या मुंबई में 26/11 हो, उसके साजिशकर्ता कहां पाए जाते हैं? साथियों अब समय आ गया है कि आतंकवाद के खिलाफ और आतंकवाद को बढ़ावा देने वालों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी जाए।

जम्मू कश्मीर पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा हमने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को फेयरवेल दे दिया। अनुच्‍छेद 370 ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को विकास से और समान अधिकारों से वंचित रखा था। इस स्थिति का लाभ आतंकवाद और अलगाववाद बढ़ाने वाली ताकतें उठा रही थी। भारत के संविधान जो अधिकार बाकी भारतीयों को दिए हैं, वही अधिकार जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को मिल गए हैं।

पीएम मोदी बोले, यह दृश्य अकल्पनीय है, राष्ट्रपति ट्रंप का धन्यवाद। इस अपार जनसमूह की उपस्थिति केवल संख्या तक सीमित नहीं है। आज हम एक नई हिस्ट्री बनते देखे रहे हैं, और एक नई केमिस्ट्री भी देख रहे हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप का यहा आना और नेताओं का यहां आना अमेरिका में रहने वाले भारतीयों का सम्मान है। हाउडी मोदी : मोदी ने ट्रंप को दिया सपरिवार भारत आने का न्‍योता

Leave a Reply