खाद्य मंत्री भगत घुटरापारा फुटबॉल प्रतियोगिता के समापन समारोह में शामिल हुए

रायपुर, खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं संस्कृति मंत्री श्री अमरजीत भगत अम्बिकापुर जिले के बतौली जनपद के ग्राम पंचायत घुटरापारा में आयोजित ट्राइबल क्लब फुटबाल प्रतियोगिता के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। उन्होंने विजेता टीम जूनाडीह को 15 हजार तथा उप विजेता टीम ललाती को 10 हजार रुपए की राशि स्वेच्छानुदान से देने की घोषणा की तथा दोनों टीमों को शील्ड प्रदान किया।
इस अवसर पर मंत्री श्री भगत ने कहा कि सरगुजा में फुटबॉल सबसे प्रिय खेल है और बारिश में इस खेल का मज़ा दोगुना हो जाता है। रिम-झिम बारिश में युवा खिलाड़ियों को जोश काबिले तारीफ है। उन्होंने कहा कि सरगुजा में खेल प्रतिभाओं की कमी नही है। यहॉ से राष्ट्रीय एवं अंतराष्ट्रीय स्तर पर खिलाडी प्रतिनिधित्व कर चुके है। श्री भगत ने कहा कि हमारी सरकार ने खेल को महत्व देते हुए खेल प्राधिकरण गठन करने का निर्णय लिया है। इससे खिलाडियों को बेहतर संसाधन उपलब्ध होगा और उनकी प्रतिभा में निखार आएगा। श्री भगत ने कहा कि सबको रियायती दर पर चावल देने के संकल्प को साकार करने के लिए एपीएल राशन कार्ड भी बनाये जा रहे हैं। कुछ दिनों में इसका वितरण भी शुरू हो जाएगा।
इस दौरान श्री भगत ने आम जनता की समस्याएं सुनी और शीघ्र निराकरण हेतु उन्हें आश्वस्त किया। मंत्री श्री भगत ने मैच के पूर्व फुटबॉल प्रतिगोगिता स्थल के समीप स्थित बोदा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण भी किया। उन्होंने विद्यालय भवन के विभिन्न कक्षों में सीपेज तथा दरार की स्थिति से नाराजगी व्यक्त करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी को मरम्मत के लिए शीघ्र प्राक्कलन तैयार कराकर अनुमोदन कराने के निर्देश दिए। श्री भगत ने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य लोगों की बुनियादी सुविधाएं है। इस पर किसी प्रकार की लापरवाही नही होनी चाहिए। निर्माण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में खेल प्रेमी उपस्थित थे।

Leave a Reply