भाजपा को सद्बुद्धि यज्ञ नही, प्रायश्चित यज्ञ करना चाहिए – कांग्रेस

भाजपाइयों ने धन कमाने हज़ारो गौ माता की हत्या की है – घनश्याम तिवारी

रायपुर/ 08 सितंबर 2023। प्रदेश कांग्रेस वरिष्ठ प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने भारतीय जनता पार्टी के सद्बुद्धि यज्ञ को लेकर तीखा पलटवार करते हुए कहा कि, गौ शालाओ में भाजपा रमन सरकार ने 15 साल सत्ता पर रहते हुए धन – लाभ उद्देश्य से 27 हज़ार गयो से अधिक गौ माता की हत्या की है। प्रदेश की जनता ने देखा है किस तरह भाजपाईयो ने अनुदान की लाखो रुपये राशि डकार गये। यह ही नही दुर्ग के शकुन गौशाला में सैकड़ो गायों को भूखा रख कर हत्या की गयी ताकि उनके चमड़ी और हड्डियों से लाभ अर्जित कर सके।

प्रदेश कांग्रेस वरिष्ठ प्रवक्ता तिवारी ने कहा की नवा रायपुर मे गायों की मौत दुखद है। सरकार नें घटना की जाँच के आदेश दिए है। जांच की अंतरिम रिपोर्ट आना बाकी है।पशुचिकित्सा विभाग के डाक्टर बीमार गायों का इलाज भी कर रहे है। राज्य आपदा प्रबंधन विभाग जांच रिपोर्ट उपरांत दुधारू गाय का 35 हज़ार 5 सौ रु, बैल 25 हज़ार रु, बछड़े का 20 हज़ार रु, राशि देने का प्रावधान रखा है। घटना के लिए जिसकी भी लापरवाही सामने आएगी उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

प्रदेश कांग्रेस वरिष्ठ प्रवक्ता तिवारी ने कहा रमन राज मे गौशाला के अनुदान के नाम पर 1667 करोड़ रु भाजपाई डकार गए। चमड़ी दमड़ी के दलाल भाजपाई आज एक दुःखद घटना मे गायों की मौत पर अवसर वादी राजनीति कर रही है।