महाराष्ट्र: कई सीटों पर NCP-MNS आए साथ

अनिल कुमार शुक्ल, ठाणे
महाराष्ट्र के ठाणे जिले में (एमएनएस) और मिलकर शिवसेना-बीजेपी को झटका देने की रणनीति पर काम कर रहे हैं। नामांकन वापसी के अंतिम दिन ठाणे शहर विधानसभा सीट से एनसीपी के उम्मीदवार सुहास देसाई के नामांकन वापस लेने के बाद एनसीपी द्वारा को समर्थन देने के ऐलान से दोनों की मिलीभगत साफ हो गई है।

बता दें कि इस सीट से एमएनएस के उम्मीदवार के रूप में जिला अध्यक्ष अविनाश जाधव मैदान में हैं। एनसीपी ने उम्मीदवार वापस लेकर एमएनएस की राह आसान कर दी है। दूसरी तरफ कलवा-मुंब्रा सीट से एनसीपी के उम्मीदवार जितेंद्र आव्हाड के सामने एमएनएस की तरफ से कोई उम्मीदवार नहीं उतारा गया है।

कई सीटों पर साथ आई एनसीपी-शिवसेना
इसी तरह कल्याण ग्रामीण में एनसीपी ने एमएनएस के राजू पाटील के सामने उम्मीदवार नहीं उतारा है। शहापुर और मुरबाड में एनसीपी के सामने एमएनएस ने उम्मीदवार नहीं उतारा है। कल्याण पूर्व में भी एनसीपी उम्मीदवार है और एमएनएस ने उम्मीदवार नहीं उतारा है। एमएनएस की तरफ से जिले की विभिन्न सीटों पर के नाराज पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से भी संपर्क किया जा रहा है। इसका जिम्मा एमएनएस नेता अभिजीत पानसे के पास है।

सूत्रों के अनुसार पानसे ने शिवसेना के कई पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करके एमएनएस प्रत्याशी अविनाश जाधव को मदद करने की अपील की है। ठाणे लोकसभा सीट शिवसेना को न मिलने से शिवसेना खेमे में नाराजगी बनी है। ऐसे में अब देखना पड़ेगा की एनसीपी और एमएनएस की जोड़ी शिवसेना की मदद से कितना फायदा उठा सकती है।

Source: National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *