कर्नाटक: पूर्व डेप्युटी CM परमेश्वर पर IT छापे

बेंगलुरु
कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में आयकर विभाग ने पूर्व डेप्युटी सीएम जी परमेश्वर और उनके सहयोगियों के ठिकानों पर छापे मारे हैं। आयकर विभाग के मुताबिक बेंगलुरु और तुमकुरु में परमेश्वर से जुड़े 30 ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया गया। इस बीच कांग्रेस नेता परमेश्वर का कहना है कि उन्हें छापों के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता के ट्रस्ट से संबद्ध कॉलेजों के समूह में कथित अनियमितताओं को लेकर आईटी विभाग ने गुरुवार सुबह छापे मारे। सूत्रों के मुताबिक तकरीबन साढ़े छह बजे आईटी अधिकारियों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। आरोप है कि ग्रुप ने मेडिकल और इंजिनियरिंग कॉलेजों में ऐडमिशन के जरिए अवैध तरीके से काफी पैसा इकट्ठा किया हुआ था।

इस बीच जी परमेश्वर ने छापों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘मुझे छापे के बारे में जानकारी नहीं है। मुझे नहीं पता कि वे कहां कार्रवाई कर रहे हैं? अगर हमारी तरफ से कोई गड़बड़ी है तो उसका पता लगाया जाएगा।’ उधर ने परमेश्वर का बचाव किया है। पार्टी ने आईटी छापों को बीजेपी द्वारा विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने का कदम करार दिया है।

राज्य के पूर्व सीएम ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘ जी परमेश्वर, आरएल जालप्पा और अन्य पर आईटी छापे राजनीति से प्रेरित हैं और ऐसा दुर्भावनावश किया जा रहा है। वे केवल कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं को निशाना बना रहे हैं, क्योंकि नीतियों और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर वे हमारा सामना करने में नाकाम हो चुके हैं।’

कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस की गठबंधन सरकार में जी परमेश्वर डेप्युटी सीएम के पद पर थे। जुलाई में विधानसभा में बहुमत परीक्षण के दौरान एचडी कुमारस्वामी की अगुआई वाली सरकार गिर गई थी। इसके बाद बीएस येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और राज्य में बीजेपी सत्ता पर काबिज हो गई थी।

Source: National

Leave a Reply