लखनऊ : इन दिनों यूपी में बोर्ड की परीक्षाएं चल रही हैं। दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं में जमकर नकल हो रही है। रोजाना कई सेंटरों से नकल की खबरें आ रही हैं। कल ही सरकार ने नकल के खिलाफ हेल्पलाइन नंबर 0522- 2236760 भी जारी किया था।  इसके अलावा शिकायत के लिए एक व्हाट्सएप नंबर 9454457241 भी जारी किया गया है।

ज्ञात हो सीएम आदित्यनाथ ने जब से यूपी की सत्ता संभाली है तब से वे हर विभागों में अचानक निरीक्षण कर रहे हैं, स्वास्थ्य, पुलिस, सरकारी दफ्तर, थाने और अस्पतालों के चक्कर लगाने के बाद अब वे शिक्षा विभाग के लिए कई बड़े फैसले ले रहे हैं। यूपी के स्कूलों में परीक्षा के दौरान हो रही नकल पर नकेल कसने के लिए अपनी कमर कस चुके हैं। आज उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक की और बड़ा बयान दिया।

उन्होंने कहा कि जो लोग नकल करेंगे उनकी हालत खस्ता कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि ऐसे कदम उठाने पड़ेंगे ताकि नकल करने वाले और नकल को बढ़ावा देने वालों को सबब मिले। योगी ने कहा, जो भी नकल कर रहे हैं या करवा रहे हैं उन्हें ऐस सबक मिले की वह आगे से कभी ऐसा नहीं करें। इस मामले में व्हाट्स नंबर भी जारि किया गया है। इस बैठक में डिप्टी सीएम भी शामिल रहे। करीब 40 मिनट तक चली इस बैठक में सीएम योगी ने अधिकारियों से पूछा कि नकल रोकने के लिए क्या-क्या उपाय किए जा रहे हैं।