हिंडन एयरपोर्ट से पहली उड़ान आज, पिथौरागढ़ सिर्फ एक घंटे में…जानें सब

गाजियाबाद
सिविल टर्मिनल से उड़ान सेवा शुरू होने का इंतजार आज शुक्रवार को खत्म हो जाएगा। दोपहर 12:30 बजे हिंडन एयरपोर्ट पर विमान उतरेगा। वही विमान वापस पिथौरागढ़ के लिए ठीक एक बजे उड़ान भरेगा। पिथौरागढ़ से हिंडन आने वाले वाले 9 यात्री यहां पहुंचेंगे। हिंडन एयरपोर्ट से फ्लाइट पकड़ने वाले यात्री महज सात किलो तक सामान साथ ले जा सकेंगे। सात किलो के एक हैंडबैग से ज्यादा सामान होने पर 250 रुपये प्रति किलो के हिसाब से चार्ज देना होगा। वहीं, यात्रियों को करीब 45 मिनट पहले चेक-इन करना होगा।

8 मार्च को हुआ था उद्‌घाटन
गुरुवार को एयर हेरिटेज और स्टार एयर के अधिकारियों ने सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। परिसर के अंदर पूरे दिन सफाई चलती रही। वहीं, एयरपोर्ट शुरू होने से पूर्व सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है। सीसीटीवी कंट्रोल रूम के माध्यम से एयरपोर्ट के चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 मार्च को हिंडन एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था। इसके बाद यहां से उड़ान सेवा शुरू होने का इंतजार किया जा रहा था। स्टार और हेरिटेज दोनों कंपनियों ने अपने चेक-इन काउंटर तैयार कर लिए हैं। लगेज बेल्ट और अन्य व्यवस्थाएं भी की जा चुकी हैं। उधर, 55 पुलिसकर्मियों को विशेष ट्रेनिंग देकर यहां तैनात किया गया है। साथ ही, 17 सीसीटीवी कैमरे भी यहां लगाए गए हैं। इससे एयरपोर्ट के हर हिस्से पर नजर रखी जा सकेगी।

काउंटर से भी बुकिंग
शुक्रवार को हिंडन से पिथौरागढ़ जाने वाली फ्लाइट में अभी 2 सीट खाली हैं। इसकी बुकिंग काउंटर से भी की जा सकेगी। ऐविशन के अधिकारियों ने बताया कि हिंडन से जाने वाली फ्लाइट का नंबर 105 और आने वाली फ्लाइट का नंबर 104 होगा।

हिंडन एयरपोर्ट सिविल टर्मिनल की सुरक्षा-व्यवस्था पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनौती है। गुरुवार को एडीजी प्रशांत कुमार (मेरठ जोन) ने पुलिस अधिकारियों के साथ हिंडन एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी लिया और निर्देश भी दिए।

उत्तराखंड सीएम दिखाएंगे हरी झंडी
हिंडन एयरपोर्ट सिविल टर्मिनल से शुक्रवार को शुरू हो रही पहली उड़ान को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और यूपी सरकार की ओर से राज्यमंत्री अतुल गर्ग हरी झंडी दिखाएंगे। सूत्र बताते हैं कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शुक्रवार को हिंडन एयरपोर्ट से ही लखनऊ के लिए रवाना होंगे। वह सुबह सोनीपत में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

Source: Uttarpradesh Feed by RSS

Leave a Reply