भोपाल जेल से फरार आतंकी एनकाउंटर में ढेर

simiभोपाल : मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में सेंट्रल जेल से फरार सिमी के सभी आठ आतंकियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है.जेल से फरार हुए आतंकियों के बारे में स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस कर्मियों ने उन्हें मालीखेड़ा में घेर लिया. आतंकियों ने पुलिस को चुनौती दी जिसके बाद हुई मुठभेड़ में वह मारे गए.

एनकाउंटर के बाद का एक वीडियो सामने आया है. ईटीवी के पास मौजूद इस वीडियो में एनकाउंटर में शामिल एक पुलिसकर्मी गोली चलाते हुए दिख रहा है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की जेल से फरार होने के नौ घंटे बाद सभी आठ सिमी आतंकी पुलिस मुठभेड़ में मारे गए.

जानकारी के अनुसार, जेल से फरार होने के बाद आतंकी करीब 10 किलोमीटर दूर गुनगा थाना क्षेत्र में खेजड़ा गांव में एक पहाड़ी पर छिपे हुए थे. पुलिस को इस बारे में ग्रामीणों से अहम सूचनाएं मिली थीं. आईजी योगेश चौधरी ने कहा कि आठों आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा गया था. आतंकियों ने सरेंडर करने के बजाए पुलिस पर फायरिंग कर दी. आईजी ने बताया कि जवाबी फायरिंग में सभी आठ आतंकी मारे गए.

जानकारी के अनुसार, रात दो से तीन बजे जेल के बी ब्लॉक में बंद सिमी के आठ आतंकियों ने बैरक तोड़ने के बाद हेड कांस्टेबल रमाशंकर की हत्या कर दी. इसके बाद जेल में ओढ़ने के काम आने वाली चादर की मदद से आतंकी दीवार फांदकर फरार हो गए थे.

फरार आरोपियों की पहचान अमजद, जाकिर हुसैन सिद्दीक, मोहम्मद सालिक, मुजीब शेख, मेहबूब गुड्डू, मोहम्मद खालिद अहमद, अकील और माजिद के तौर पर की गई थी.

बताया जा रहा है कि इंदौर से गृह मंत्रालय को एक खुफिया रिपोर्ट भी मिली थी, जिसमें जेल ब्रेक की आशंक जताई गई थी. इस खुफिया रिपोर्ट को गंभीरता से नहीं लिया गया, जिसके चलते सिमी के आतंकी बड़ी वारदात को अंजाम देकर आसानी से जेल से फरार हो गए.

Leave a Reply