सीमा पर नहीं बचेंगे पाक ड्रोन, मार गिराएगी सेना

नई दिल्ली
सीमा पर पाकिस्तान की ड्रोन वाली साजिश के खिलाफ ने सख्त कार्रवाई करने का फैसला कर लिया है। सरकार ने सुरक्षाबलों को सीमा पार से आने वाले ड्रोन को मार गिराने का आदेश दिया है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में ड्रोन से हथियार गिराने की खबरें आ रही हैं। इन ड्रोन को पाकिस्तान की तरफ से भारत की सीमा में भेजा जा रहा है।

एक सरकारी सूत्र ने बताया, ‘अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात सुरक्षबलों को भारतीय सीमा में आने वाले ड्रोन को मार गिराने का आदेश दिया है।’ उन्होंने कहा, ‘1000 फीट और उससे नीचे उड़ने वाले ड्रोन को मार गिराने का आदेश जारी कर दिया गया है।’

पंजाब:

सूत्रों ने बताया कि 1,000 फीट की अधिक ऊंचाई पर उड़ रहे ड्रोन्स को एजेंसियों से सुरक्षा क्लीयरेंस लेना होगा। हाल के दिनों में चीन में बने ड्रोन के जरिए पंजाब के कई इलाकों में हथियार और ड्रग्स की सप्लाइ के बाद सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान चौकन्ने हो गए हैं।

पढ़ें:

फिरोजपुर के नजदीक हुसैनावाला सीमा के नजदीक बीएसएफ के जवानों ने सोमवार रात को एक ड्रोन को उड़ते हुए भारत की सीमा में घुसते देखा था। इसके बाद इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया था और पंजाब पुलिस को भी घटना की जानकारी दी गई थी। बीएसएफ के सूत्रों ने बताया कि स्थानीय पुलिस घटना की जांच कर रही है। बता दें कि कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से ही भारत और पाकिस्तान में तनाव है। पाकिस्तान कई बार भारत पर परमाणु हमले तक की धमकी दे चुका है।

पढ़ें:

अब तक हुई जांच के अनुसार, अगस्त में कश्मीर से अनुच्छेद-370 खत्म किए जाने के बाद से ही पाकिस्तान के कई आतंकवादी संगठन भारत में हथियार भेज रहे हैं। जब्त हुए दोनों ड्रोन्स पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से संबद्ध अलग-अलग आतंकवादी संगठनों के लग रहे हैं।

Source: National

Leave a Reply