कांग्रेस का ऐतिहासिक फैसला, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया कर्जमाफ़ी का ऐलान

दिनांक 23 अक्टूबर 2023 सक्ती : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने सक्ती में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए किसानों की कर्जमाफ़ी करने की बड़ी घोषणा की है। मुख्यमंत्री के द्वारा यह घोषणा करते ही जहाँ सभा स्थल तालियों से गूंज उठा वहीँ समूचे छत्तीसगढ़ में ख़ुशी की लहर फ़ैल गई। सभा में उपस्थित लोगों ने कांग्रेस सरकार जिन्दाबाद के नारे लगाकर मुख्यमंत्री की घोषणा का अभिवादन किया।

छत्तीसगढ़ में जैसे ही आचार संहिता लगी है, मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल विभिन्न जिलों में जाकर चनावी सभाओं को संबोधित कर रहे है और कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे है।इसी कड़ी में आज मुख्यमंत्री ने सक्ती में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित किया।

अब जनता को लगता है छत्तीसगढ़िया सरकार है

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज से ठीक 5 साल पहले आप लोगों ने कांग्रेस पर भरोसा जताते हुए हमें तीन चौथाई बहुमत देकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी। हमारी सरकार ने आपके भरोसे पर खरा उतरते हुए कई ऐतिहासिक फैसले लिए जिससे प्रदेश के किसान, मजदूर समेत सभी वर्गों का उत्थान हुआ है। हमारी सरकार ने छत्तीसगढ़िया संस्कृति को सहेजने के लिए कई कार्य किए जिससे आज सबको लगता है कि अब प्रदेश में उनकी अपनी छत्तीसगढ़िया सरकार है।

भाजपा आने पर बंद हो जाएगी कई योजनाएं

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने चुनावी सभा में भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने आम जनता को संबोधित करते हुए कहा कि अगर गलती से भाजपा की सरकार आ जाएगी तो फिर ना तो 20 क्विंटल पर खरीदी हो पाएगी, ना स्वामी आत्मानंद स्कूलों का संचालन होगा, गोबर की खरीदी होगी और ना ही गरीबों को मुफ़्त राशन मिल जाएगा। कांग्रेस की सभी जनहितैषी योजनाओं को भाजपा बंद कर देगी।

रमन सिंह को क्यों नहीं लटकाते

भाजपा पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कहा कि देश के गृहमंत्री उल्टा लटकाने की बात करते है तो फिर सबसे पहले पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह को उल्टा क्यों नहीं लटकाते है क्योंकि उन्होंने ही नान घोटाला किया, उन्होंने ने ही पनामा घोटाला, चिटफंड घोटाला समेत कई घोटाले किए है।

ईडी-आईटी के भरोसे लड़ रहे चुनाव

चुनावी सभा में केंद्र के इशारे पर लगातार हो रही छापेमारी पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में आए दिन ईडी-आईटी के अधिकारी हमारे नेताओं, अधिकारियों और व्यापारियों के घरों पर छापेमारी कर डराने का काम कर रहे है लेकिन हम डरने वालों में से नहीं है। उन्होंने कहा कि जिस तरह हमारी पार्टी के युवा, किसान,महिला विंग समेत अनेक विंग है ठीक इसी तरह ईडी-आईटी भाजपा के विंग है और भाजपा इन्ही के सहारे चुनाव लड़ रही है।