भूपेश सरकार ने गौ सेवा और राम काज किया है, जनता के आर्शीवाद से छत्तीसगढ़ में पुनः कांग्रेस की सरकार बनेगी

रायपुर/11 नवंबर 2023। पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन ने पत्रकारों से चर्चा करते हुये कहा कि छत्तीसगढ़ की माटी मेरे लिये वंदनीय और पूजनीय है। पहले मध्यप्रदेश में छत्तीसगढ़ आता था। एक तरफ मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार है। दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ में पिछले 5 साल से कांग्रेस की सरकार हैं। छत्तीसगढ़ में पिछले 5 सालों मे बहुत विकास हुआ है। मध्यप्रदेश से ज्यादा छत्तीसगढ़ में विकास हुआ है।

छत्तीसगढ़ माता कौशल्या की धरती हैं और माता कौशल्या के मंदिर को सजाने एवं संवानने का काम भूपेश बघेल की सरकार ने किया है। आज भी गौमाता के नाम पर भाजपा राजनीति करती है। भाजपा के लोग गौ हत्यारे है भाजपा गाय के प्रति बिल्कुल संवेदनशील नही है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री 18 सालों में नर्मदा के पानी को स्वच्छ नही कर पाये है। मध्यपद्रेश में अवैध खनन होता है। छत्तीसगढ़ एक विकास का माडल राज्य है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल असल मायने में राम भक्त है, राम गमन पथ बनवाया है। भाजपा सिर्फ धर्म के नाम पर राजनीति करती है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संस्कृति के क्षेत्र में एक नया मॉडल तैयार किया है। छत्तीसगढ़ के धार्मिक महत्व के स्थलों में पर्यटक सुविधायें विकसित की गयी है, संस्कृति का संरक्षण और संवर्धन करने का काम किया हैं। छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी दर बहुत कम है। छत्तीसगढ़ में व्यापारी बहुत खुशहाल है, भाजपा के 15 साल के कुशासन में व्यापारी सड़को पर निकला करते थे। मध्यप्रदेश में सभी बैरियर पर मामा टैक्स और मोदी टैक्स की अवैध वसूली होती है। छत्तीसगढ़ के आरटीओ के बैरियर पर कोई शिकायत नही है। भाजपा गौ माता के नाम पर केवल राजनीति करते है।

कांग्रेस की सरकार मे छत्तीसगढ़ मे सामाजिक, संस्कृति, व्यापार, रोजगार, अन्नदाता का सम्मान हो रहा है। भाजपा शासित राज्यों में जो किसानों की दुर्दशा, आदिवासियों की दुर्दशा है, यह किसी से छुपी नही है। भाजपा के लोग गौ हत्यारे है। प्रधानमंत्री बार- बार आते है और सिर्फ जुमलेबाजी करते है। भाजपा को तो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का चरण वंदन करना चाहिये जिस तरह से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार ने गौमूत्र और गौबर खरीद का जो मॉडल स्थापित किया है, गौ माता का संरक्षण किया है, वह अनुकरणीय है। प्रधानमंत्री छत्तीसगढ़ आते है और झूठ बोल कर चले जाते है।

कर्नाटक में भाजपा ने एक धार्मिक मुद्दा चलाया था, हनुमान जी की गदा भाजपा की पीठ पर पड़ी तो भाजपा बुरी तरह हारी। छत्तीसगढ़ माता कौशल्या का मायका है, भांजा राम का ननिहाल है, भूपेश सरकार ने राम काज किया है। गौ माता और प्रभु श्री राम का आर्शीवाद कांग्रेस को मिलेगा। छत्तीसगढ़ में पुनः कांग्रेस की सरकार बनने वाली है।