परिवहन विभाग द्वारा की गई ओवरलोड गाड़ियों पर कार्यवाही

परिवहन विभाग द्वारा की गई ओवरलोड गाड़ियों पर कार्यवाही

रायपुर : छत्तीसगढ़ में खनिजो के अवैध परिवाह का सिलसिला बदस्तूर जारी है, हमारी टीम लगातार इस और शासन प्रशासन क ध्यानाकर्षित करने में लगी थी, जिस पर  मीडिया पैशन की टीम को सफलता भी मिली. रायपुर से महज 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित थाना मंदिर हसौद और खनिज विभाग का बैरियल लगा हुआ है जहाँ से ओवरलोड वाहनों का परिवहन निरंतर जारी रहता है जब हमारी टीम ने इस ओर ध्यान आकर्षित कराते हुए परिवहन विभाग के आला अधिकारियों से इस कि शिकायत की थी तब उन्होंने कार्यवाही का भरोसा दिलाया था.

हमारी शिकायत के बाद अधिकारियों ने जल्द कार्यवाही का भरोसा दिलाते हुए कहा था कि जो भी ओवरलोड गाड़ियां सड़को पर आएंगी हम उनपर कार्यवाही करेंगे. जानकारी मिलने के बाद क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी शलभ साहू के निर्देश पर थाना मन्दिर हसौद ने कारवाही करते हुए शासन को राजस्व क्षति पहुँचाने में लगे वाहनों पर चालान किया.

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी शलभ साहू ने बताया की उनके निर्देश पर आज सुबह तड़के परिवहन विभाग की टीम ने बताए गए स्थानों पर प्वाइंट लगाए तो धड़ाधड़ 8 गाड़ियों पर कार्यवाही होनी शुरू हुई,वही मौके पर परिवहन विभाग के आला अधिकारियों की देख रेख व प्रवर्तन प्रभारी सी.के साहू के कुशल नेतृव व सब इंस्पेक्टर सोरी के मार्गदर्शन में मय स्टाफ इस बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया, गाड़ियों में रेती व मुरुम का ओवरलोड होना पाया गया. इस वाहनों पर ओवरलोड की कार्यवाही करते हुए मंदिर हसौद थाने के सुपुर्द किया गया, जहाँ पर गाड़ियों के विरुद्ध खनिज संपदा की चोरी तथा ओवरलोड की कार्यवाही की जा रही है।

इन वाहनों पर हुई कार्यवाही

CG04JD-3679
CG047bk 3399
CG04JC 3342
CG04LR 1088
CG04LM 6111
CG04JD4804
CG04JD3231
CG04LU 2542

Leave a Reply