रोहित ने ब्रैडमैन का 71 साल पुराना रेकॉर्ड तोड़ा

रांचीभारतीय ओपनर ने घरेलू मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ औसत के मामले में रविवार को दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन को पछाड़ दिया। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की।
(

)

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने ब्रैडमैन के 71 साल पुराने रेकॉर्ड को तोड़ा। इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की घरेलू मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में औसत 98.22 थी लेकिन रोहित अब इस मामले में आगे निकल गए हैं। टेस्ट में अपनी पहली डबल सेंचुरी जड़ने के बाद रोहित की घरेलू मैदान पर टेस्ट ऐवरेज अब 99.84 हो गई है।

पढ़ें,

इस रेकॉर्ड के लिए कम से कम 10 टेस्ट पारियों को मानक माना गया है। रोहित ने शनिवार को किसी द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने का भी रेकॉर्ड बनाया था। रोहित दूसरे दिन 212 रन बनाकर पविलियन लौटे। उन्होंने 255 गेंदों की अपनी पारी में 28 चौके और 6 छक्के जड़े।

भारत ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 497 रन बनाकर घोषित की गई। ओपनर रोहित और अजिंक्य रहाणे (115) के बाद टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने भी अपना जलवा दिखाया। रविवार को खराब मौसम के कारण खेल निर्धारित समय से जल्दी खत्म हो गया। तब साउथ अफ्रीका का स्कोर 2 विकेट पर 9 रन था। डीन एल्गर बगैर खाता खोले ही मोहम्मद शमी का शिकार बने तो इसके बाद उमेश यादव ने क्विंटन डि कॉक (4) को पविलियन की राह दिखाई।

Source: Sports

Leave a Reply