द्रमुक सांसद दयानिधि मारन का बयान शर्मनाक व विभाजनकारी मानसिकता का परिचायक : बृजमोहन

बिहार व उत्तर प्रदेश के लोगों को तमिलनाडु में सड़क और टॉयलेट साफ करने वाला कहकर अपमानित करने पर कांग्रेस समेत आई.एन.डी.आई. अलायंस के नेता देश से नि:शर्त क्षमायाचना करें’ -बृजमोहन अग्रवाल

रायपुर। कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (द्रमुक) सांसद दयानिधि मारन के उस बयान को शर्मनाक व विभाजनकारी मानसिकता का परिचायक बताया है जिसमें मारन ने उत्तरप्रदेश व बिहार के हिन्दीभाषी लोगों को तमिलनाडु में सड़क और टॉयलेट साफ करने वाला कहकर अपमानित किया है। श्री अग्रवाल ने कहा कि यह बयान कांग्रेसनीत घमंडिया गठबंधन की देशवासियों के प्रति घिनौनी सोच को प्रदर्शित करता है और इसके लिए कांग्रेस समेत आई.एन.डी.आई. अलायंस के नेताओं को पूरे देश से नि:शर्त क्षमायाचना करनी चाहिए।

श्री अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगी दल इस तरह की विवादित टिप्पणियाँ करके आगामी लोकसभा चुनाव से पहले देश में क्षेत्र और भाषा के आधार पर विभाजन की रेखा खींचकर देश की राजनीतिक सौजन्यता और परस्पर सौहार्द्र को खत्म करने का साजिशाना एजेंडा चला रहे हैं। लोकसभा चुनाव में अपनी तयशुदा हार से विचलित विपक्षी घमंडिया गठबंधन का यह रवैया अक्षम्य है। श्री अग्रवाल ने मारन के बयान के मद्देनजर आई.एन.डी.आई. अलायंस की चुप्पी पर सवाल खड़ा किया और इस खामोशी को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि सामाजिक न्याय की जुमलेबाजी करने वाले विपक्षी दलों के गैर-जिम्मेदाराना राजनीतिक आचरण को देश कतई बर्दाश्त नहीं करेगा। इससे पहले सनातन धर्म को लेकर द्रमुक सरकार के मंत्री ने शर्मनाक टिप्पणी की थी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे ने उसका सार्वजनिक रूप से समर्थन करके कांग्रेस के राजनीतिक चरित्र को बेनकाब कर दिया था। उन्होंने कहा कि तुष्टीकरण का एजेंडा चलाकर घमंडिया गठबंधन अब भाषायी और क्षेत्रीय विवाद के हवा देने का षड्यंत्र रचकर देश का वातावरण बिगाड़ने पर आमादा है, लेकिन देश की राष्ट्रभक्त जनता लोकसभा चुनाव में ऐसी घिनौनी सोच को इतिहास के कूड़ेदान में डाल देगी।