हैदराबाद। चैम्पियन बल्लेबाज युवराज सिंह की आक्रामक पारी के बाद अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर गत चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद ने विराट कोहली के बिना खेल रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) को 35 रन से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दसवें सत्र का शानदार आगाज किया।

सनराइजर्स के लिए मैन ऑफ द मैच युवराज ने 27 गेंद पर 62 रन बनाए जबकि अफगानिस्तान के युवा लेग स्पिनर राशिद खान अरमान ने चार ओवर में 36 रन देकर दो विकेट लिए।

सनराइजर्स ने सपाट विकेट पर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 207 रन बनाए। जवाब में आरसीबी 19.4 ओवर में 172 रन पर आउट हो गई। आईपीएल में 23 मैचों के बाद बेंगलूर टीम आल आउट हुई है।

उसके चारों शीर्ष बल्लेबाजों क्रिस गेल 32, मनदीप सिंह 24, ट्रेविस हेड 30 और केदार जाधव 31 ने उम्दा शुरुआत की लेकिन अपने विकेट गंवा बैठे। केदार का विकेट गिरने के बाद से आरसीबी मैच में नहीं लौट सकी। केदार अपनी 16 गेंद की पारी के दौरान काफी खतरनाक लग रहे थे लेकिन डीप से बेन कटिंग के सीधे थ्रो पर वह रन आउट हो गए।

सनराइजर्स के कप्तान डेविड वार्नर ने अपने स्पिनरों को बखूबी रोटेट किया। आईपीएल में खेलने वाले अफगानिस्तान के पहले क्रिकेटर राशिद ने मनदीप को फुल लैंग्थ गेंद पर आउट किया। उसने ट्रेविस हेड को भी पवेलियन भेजा।

इससे पहले सनराइजर्स की पारी का आकर्षण युवराज की पारी रही। युवराज ने आरसीबी के गेंदबाजों को मैदान के चारों ओर धुना। इससे पहले उन्हें डीप स्क्वेयर लेग सीमा पर श्रीनाथ अराविंद ने जीवनदान दिया था जिस समय वह 26 रन पर थे। उन्होंने 23 गेंद में 50 रन पूरे किए जो आईपीएल में उनका सबसे तेज अर्धशतक है।