नवाज शरीफ की हालत नाजुक

नवाज शरीफ को सजा सुनाने वाले जज बर्खास्त

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की हालत नाजुक होने के कारण उन्हें इस्लामाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत. नवाज शरीफ को अल-अजीजिया मामले में इस्लामाबाद उच्च न्यायालय से जमानत मिल गई है। नवाज शरीफ को यह जमानत मेडिकल ग्राउंड के आधार पर दी गई है। इससे पहले नवाज को देखने पहुंची बेटी मरियम भी बीमार हो गई थी, जिसके बाद उन्हें भी अपने पिता के साथ अस्पताल में भारती करा दिया गया था.

बता दें कि अस्पताल में भर्ती पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को हार्ट अटैक आने का दावा किया गया है। उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। यह दावा शनिवार को पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार हामिद मीर और शरीफ के वकील ने किया। जबकि अस्पताल प्रशासन ने इस दावे को खारिज करते हुए बताया कि शरीफ को उपचार के दौरान एंजाइना अटैक से जूझना पड़ा था।

क्या है एंजाइना अटैक
एनजाइना अटैक कोरोनरी आर्टरी सिंड्रोम का संकेत है. एनजाइना को दबाव से चिह्नित किया जाता है, इस दौरान आपकी छाती में कठोरता, भारीपन या निचोड़ने या दर्द होता है. कुछ लोग एनजाइना के लक्षण को छाती को पकड़कर दबाना या छाती पर भारी वजन जैसे अनुभव करते है. अन्य लोगों के लिए, यह हार्टबर्न या गैस्ट्रिक दर्द की तरह महसूस होता है. एनजाइना आमतौर पर भावनात्मक तनाव, चरम ठंड और शारीरिक परिश्रम से ट्रिगर होती है.