भारत और सऊदी अरब के बीच कई समझौते पर हुए हस्ताक्षर

भारत और सऊदी अरब के बीच कई समझौते पर हुए हस्ताक्षर

रियाद : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इन दिनों सऊदी अरब के दौरे पर है, जिस दौरान दोनों देशो के बीच कई क्षेत्रो में समझौते हुए. भारत और सऊदी अरब के बीच कई समझौते पर हुए हस्ताक्षर जिनमे प्रमुख रूप से तेल गैस जैसे क्षेत्र शामिल है. दो दिन के दौरे के दौरान मोदी कई महत्वपूर्ण लोगो से मुलाकात भी करेंगे इस के साथ ही बहुचर्चित वैश्विक वित्तीय सम्मेलन (एफआईआई) में शामिल भी होंगे जिसकी थीम व्हाट इज नेक्स्ट फॉर ग्लोबल बिजनेस है.

अपने सऊदी अरब के दौरे के तहत मोदी सऊदी अरब के शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज से मुलाकात की और द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने पर काम करने को लेकर विचार साझा किए। दोनों नेताओं ने सभी प्रकार के आतंकवाद की निंदा की और द्विपक्षीय सुरक्षा सहयोग बनाने पर सहमति जताई। जिसके बाद देर शाम, प्रधानमंत्री मोदी ने युवराज (क्राउन प्रिंस) मोहम्मद बिन सलमान के साथ कई विषयों पर चर्चा की।

अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सऊदी अरब के ऊर्जा मंत्री प्रिंस अब्दुलअजीज बिन सलमान से भी मिले और विभिन्न विषयो पर चर्चा की. जिसके बाद प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया कि सऊदी ऊर्जा मंत्री की प्रधानमंत्री के साथ बैठक सार्थक रही और दोनों नेताओं ने ‘दोनों देशों के बीच ऊर्जा सहयोग में सुधार के प्रयासों के बारे में चर्चा की.’