पुणे: कप्तान स्टीवन स्मिथ(नाबाद 84) के कप्तानी की जिम्मेदारी से भरे अर्धशतक और अंतिम ओवर में जमाये गये दो शानदार छक्कों की बदौलत राइजिंग पुणे सुपरजाएंट ने मुंबई इंडियन्स को रोमांचक मुकाबले में गुरूवार को एक गेंद शेष रहते सात विकेट से हराकर आईपीएल 10 में अपने अभियान की शानदार शुरूआत की। स्मिथ ने 54 गेंदों में सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 84 रन ठोककर पुणे शानदार जीत दिला दी। मुंबई इंडियन्स ने आठ विकेट पर 184 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जबकि पुणे ने 19.5 ओवर में तीन विकेट पर 187 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

स्मिथ, धोनी को जीवनदान देना पड़ा महंगा
पुणे के लिये ओपनर अजिंक्या रहाणे ने 34 गेंदों में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से शानदार 60 रन बनाये। आईपीएल 10 के सबसे महंगे खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने 21 रन और महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 12 रन का योगदान दिया। आस्ट्रेलिया के स्मिथ अपनी मैच विजयी पारी के लिये मैन ऑफ द मैच बने। मुंबई की ओर से टिम साउदी ने 34 रन पर एक विकेट, हार्दिक पांड्या ने 36 रन पर एक विकेट और मिशेल मैक्लेनगन ने 36 रन पर एक विकेट लिया। मुंबई को स्मिथ और धोनी को एक एक जीवनदान देना भी अंत में भारी पड़ गया।

पांड्या ने आखिरी ओवर में जड़े 4 छक्के
इससे पहले आलराउंडर हार्दिक पांड्या के नाबाद 35 और तेज गेंदबाज अशोक डिंडा के आखिरी ओवर में चार छक्कों सहित ठोके गये 30 रनों की बदौलत मुंबई इंडियंस ने राइजिंग पुणे सुपर जाएंट के खिलाफ आठ विकेट पर 184 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। मुंबई ने अपनी पारी की अंतिम सात गेंदों पर कुल 36 रन बटोरे जिसमें पांच छक्के शामिल थे। इनमें से चार छक्के तो पांड्या ने डिंडा के अंतिम ओवर में मारे। उन्होंने पहली तीन गेंदों पर छक्के, फिर चौका और छक्का लगाया। पांड्या ने मात्र 15 गेंदों पर नाबाद 35 रन में एक चौका और चार छक्के लगाये।