नगरी निकाय चुनावों में हार पर भाजपा की बहाने बाजी बेशर्मी की पराकाष्ठा : कांग्रेस

रायपुर/24 दिसंबर 2021। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय के बयान को जनादेश का अपमान बताते हुए कहा है कि वे बहाने न बनाएं और हार को सीधे सीधे स्वीकार कर अपने साथी नेताओं सहित घर बैठ जायें। वे कांग्रेस मुक्त छत्तीसगढ़ का सपना देखने की बजाय भाजपा का अस्तित्व बचाने की चिंता करें। विष्णुदेव साय इतनी करारी शिकस्त के बावजूद अगले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस मुक्त छत्तीसगढ़ का सपना देख रहे हैं, यह कितना हास्यास्पद है, यह तो भाजपा का राष्ट्रीय नेतृत्व भी जानता है। इस परिणाम के जरिये जनता ने आगामी विधानसभा चुनाव की झलक दिखा दी है कि 2018 में पंद्रह सीट पर सिमटी भाजपा 2023 में दो चार सीटों पर ठहर जायेगी। प्रदेश की जनता ने एक बार फिर यह स्पष्ट कर दिया है कि उसकी नजरों से उतर चुकी भाजपा तथा उसके डी. पुरंदेश्वरी और डॉ. रमन सिंह जैसे नेता अब किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं हैं।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय को पता नहीं कैसे यह भ्रम हो गया कि भाजपा ने कांग्रेस को कड़ी चुनौती दी है। यदि ऐसा है तो बड़े बड़े बड़बोले भाजपा नेताओं की जनता ने बोलती बंद क्यों कर दी। नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा ने प्रदेश प्रभारी, सह प्रभारी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तक को गली कूचे में उतार दिया। प्रधानमंत्री मोदी का राग दरबारी गाते रहे, जिसे छत्तीसगढ़ की शहरी जनता ने खारिज कर दिया और विष्णुदेव को भाजपा राज का इतिहास याद आ रहा है कि किस तरह सरकारी मसनरी का दुरुपयोग किया जाता था, किस तरह चुनाव में धांधली कराई जाती थी।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि चुनाव हारने के बाद भाजपाई प्रदेश भर में हल्ला मचाकर अराजकता फैलाकर धरने प्रदर्शन की नौटंकी कर जनादेश का अपमान कर रहे है। भिलाई, बिरगांव, चरोदा के अनेको वार्ड में कांग्रेस प्रत्याशी भी 20-22 वोटों से चुनाव हारे है लेकिन कांग्रेस ने जनादेश को स्वीकार किया है, भाजपा अपने प्रत्याशियों की हार पर तिलमिलाकर जनादेश को झुठलाने में लगी है। भाजपा के सांसद दुर्ग में चुनाव परिणाम को लेकर धरने की नौटंकी कर रहे। भाजपा जनता के मूड को समझने को तैयार नहीं। जनता भाजपा को घर बैठाने के मूड में है। रमन सिंह के निर्वाचन क्षेत्र राजनांदगांव के वार्ड 17 में कांग्रेस प्रत्याशी 35 साल बाद चुनाव जीती है। जहां से भाजपा की पूर्व महापौर शोभा सोनी और पूर्व सांसद मधूसूदन यादव पार्षद थे, भाजपा वहां तक हार गयी। भाजपाई इतने  पर भी जनादेश की भाषा नहीं समझ रहे है।