प्रदेश में घरेलू उड़ानें 20 अप्रैल से होंगी शुरू

जबलपुर. प्रदेश की घरेलू उड़ानों का श्रीगणेश 20 अप्रैल से होने जा रहा है. प्रभातम् एविएशन प्रालि. ने प्रदेश की पहली उड़ान इंदौर से भोपाल के बीच चलाने का फैसला किया है. एविएशन कंपनी अपनी पहली उड़ान का उद्घाटन मुख्यमंत्री के हाथों से कराने के प्रयास कर रही है. प्रदेश की घरेलू उड़ानें संचालित करने के लिए मप्र पर्यटन निगम ने प्रभातम् एविएशन प्रालि. दिल्ली से अनुबंध किया है. अनुबंध के मुताबिक एविएशन कंपनी के लिए प्रदेश के मुख्य शहर जबलपुर, भोपाल, इंदौर, सतना आदि को जोड़ने 25 मार्च से पहले ही नई उड़ानें शुरू करना होंगी. जबकि यह एविएशन कंपनी निर्धारित समय में उड़ानें शुरू नहीं कर पाई, तो पर्यटन निगम ने एक माह का एक्सटेंशन दे दिया. इसलिए एविएशन कंपनी ने आनन-फानन में प्रदेश में अपनी उड़ानें शुरू करने की घोषणा कर दी है.

किराए का एयरक्रॉफ्ट

प्रदेश के आसमान पर शीघ्र ही प्रभातम् एविएशन का एयरक्रॉफ्ट दिखेगा. कंपनी ने 9 सीटर एयरक्रॉफ्ट एक एविएशन कंपनी से किराए पर लिया है, जिसके लिए भोपाल, इंदौर, जबलपुर, सतना को हवाईमार्ग से जोड़ने चलाया जाएगा.

फ्लाई डिवाईन से होगी टिकट

प्रभातम् ने अपनी नई उड़ानों के बारे में वेबसाइट पर ज्यादा जानकारी अभी लोड नहीं की है. कंपनी के दिल्ली मुख्यालय कार्यालय से कहा गया है कि प्रदेश की नई उड़ानों के रूट व ऑनलाइन टिकट की जानकारी के लिए फ्लाई डिवाईन (एफएलवाई डीआईव्हीआईएनई) को देखा जा सकता है.

इनका कहना है

मप्र में प्रभातम् की उड़ानें 20 अप्रैल से शुरू होंगी. भोपाल एयरपोर्ट में नोटम है, इसलिए पहली उड़ान इंदौर-भोपाल के बीच चलाई जाएगी.

-योगेश कुमार, ऑपरेशन हेड, मप्र एण्ड दिल्ली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *