शिवसेना के नेता किशोर तिवारी ने भागवत को लिखा पत्र

मुंबई : महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर चल रही रार कम होने का नाम नहीं ले रही है. इधर शिवसेना 50-50 को लेकर अड़ई हुई है तो वही भाजपा भी जोड़ तोड़ में लगी है. इस सिलसिले में भाजपा नेताओ की बैठक भी फडणवीस ने घर पर हुई है जिससे पहले उन्होंने दिल्ली जा कर अमित शाह से भी मुलाकात की थी. इस बीच शिवसेना के नेता किशोर तिवारी ने भागवत को लिखा पत्र मामले में दखल देने को कहा है.

फडणवीस के घर पर हुई बैठक काफी महत्वपूर्ण थी क्योकि सोमवार को ही फडणवीस ने दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी और वहां से मिले निर्देशों के अनुसार ही यह बैठक बुलाई गई थी. सूत्रों की माने तो इस बैठक में सरकार बनाने को लेकर चर्चा भी हुई थी. इस बीच खबर यह भी आ रही है की सरकार बनाने को लेकर शिवसेना के अन्दर घमासान मचा हुआ है. सूत्रों कह रहे है की शिवसेना के कुछ विधायक भाजपा के संपर्क में भी है. इसके बाद शिवसेना के नेता किशोर तिवारी का भागवत को पत्र लिखने महत्वपूर्ण है.

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के परिणाम 24 अक्टूबर को ही घोषित हो गए थे जिसमें भगवा गठबंधन (भाजपा-शिवसेना) को 161 सीटें मिलीं जो 288 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के आंकड़े 145 से कहीं अधिक है। विधानसभा चुनाव में भाजपा को 105 सीटें, शिवसेना को 56, राकांपा को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली हैं।

Leave a Reply