अक्षत कलश का पूजन कर हर घर में हुआ अक्षत वितरण

रायपुर। राजधानी के पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर, रिंग रोड नं 1 पर स्थित ‘डिडवानिया रिजेंसी’ के जागरूक धर्मप्रेमी महिलाओं ने आवासीय परिसर के श्री राधाकृष्ण मंदिर में अयोध्या से आये पूजित अक्षत कलश का पूजन किया तथा कॉलोनी के प्रत्येक घर में पूजित अक्षत, अयोध्या में निर्माणाधीन श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का चित्र तथा श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र का निमंत्रण दिया गया।

डिडवानिया रिजेंसी के आवासीय परिसर की पंजीकृत समिति ‘श्री राधाकृष्ण सेवा समिति’ की सचिव श्रीमती गुरुदेवी वर्मा ने बताया कि, परिसर में रहनेवाली धर्मप्रेमी महिलाओं की टोली है जो परिसर में स्थित श्री राधाकृष्ण मंदिर में प्रतिदिन होनेवाली पूजा अर्चना आदि में सदैव सक्रियरूप से शामिल रहती है। बीच बीच में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम भी आयोजित होते रहते हैं।

आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीरामलला के विग्रह की प्राणप्रतिष्ठा का भव्य समारोह होनेवाला है। इसी के लिए सम्पूर्ण देशभर में 01 से 15 जनवरी के बीच व्यापक गृह संपर्क अभियान चल रहा है। इसी निमित्त से शुक्रवार 12 जनवरी को आवासीय परिसर में कार्यक्रम आयोजित हुआ। मंदिर में अक्षत कलश का पूजन किया गया। परिसर में महिलाओं के द्वारा पूजित अक्षत कलश की शोभायात्रा निकाली गई तथा परिसर के प्रत्येक घर में पूजित अक्षत, अयोध्या में निर्माणाधीन श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का चित्र तथा श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र का निमंत्रण दिया गया। डिडवानिया रिजेंसी परिसर में आगामी 22 जनवरी के कार्यक्रम को बड़े धूमधाम से भव्य रूप में मनाने की योजना बनी है।