अयोध्या मामले को लेकर देश भर में हाई अलर्ट

निर्भया के दोषी विनय शर्मा की याचिका पर सुनवाई आज

Last Updated on

नई दिल्ली : अयोध्या मामले को लेकर देश भर में हाई अलर्ट जरी कर दिए गए है. देश के सबसे चर्चित राम जन्म बाबरी मस्जिद मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में अगले हफ्ते निर्णय आ सकता है जिसको लेकर देश भर में खास तौर पर अयोध्या में सुरक्षा के कड़े इन्तिजाम किये गया है. अकेले अयोध्या में भरी संख्या में अर्धसैनिक बल तैनात किये गए है. इसके साथ ही देश भर में सुरक्षा को लेका अलर्ट जारी किये गए है.

मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी अपने नेताओ को किसी भी प्रकार का अनावश्यक बयान देने से बचने की हिदायत भी दी है. मामले की गंभीरता को देखते हुए राजनीतिक दलों ने भी अपने प्रवक्ताओ और कार्यकर्ताओ को ताकित कर दिया है.

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी मामले को लेकर देश भर के सभी राज्यों को गाइडलाइन जारी कर प्रयाप्त सुरक्षा का प्रबंध करने ही हिदायत भी दे दी है. इसके साथ ही रेलवे ने भी अपने कर्मचारियों की छुट्टी रद्द कर दी है. रेलवे पुलिस ने सभी बड़े और संवेदनशील स्टेशनों तथा ट्रेनों में चौकसी बढ़ा दी है।

बतादें सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई के 17 नवंबर को सेवानिवृत्त होने से पहले शीर्ष न्यायालय राम जन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले में अपना फैसला सुनाने की संभावना है। यह फैसला देश की अभी आबादी को प्रभावित कर सकता है जिसे देखते हुए सुरक्षा के प्रयाप्त इन्तिजाम किये गए है.

Leave a Reply