अयोध्या मामले में फैसला आज

निर्भया के दोषी विनय शर्मा की याचिका पर सुनवाई आज

नई दिल्ली : देश के सबसे विवादित मामले रामजन्म भूमि बाबरी मस्जिद विवाद पर सर्वोच्च न्यायालय आज अपना फैसला सुनाने वाली है. अयोध्या मामले में फैसला आज आएगा जिसे लेकर देश भर में सुरक्षा के पुख्ता इन्तिजमात किये गए है. अयोध्या सहित पुरे उत्तरप्रदेश में सुरक्षा बालो को तैयानत किया गया है. इसके साथ ही उतर प्रदेश के 34 जिलो में इन्टरनेट बंद कर दिए गया है.

अयोध्या मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है की फैसला जो भी हो वह किसी की हार या जीत नहीं होगा. इससे पहले भी प्रधानमंत्री मोदी ने अपने मंत्रियो और देश वासियों से मामले को लेकर किसी भी प्रकार के अनावश्यक बयान देने से बचने की हिदायत ही है.

बतादे आज शनिवार है और आज के दिन कोर्ट बंद रहता है लेकिन इस मामले को लेकर फैसला सुनाने के लिए संविधान पीठ आज बैठेगी. इस मामले को लेकर संविधान पीठ पिछले 40 दिनों से लगातार सुनवाई करते आ रही है. जिसके बाद 16 अक्टूबर को फैसला सुरक्षित रख लिए गया था. इस बीच इस मामले को लेकर आज सुबह 10: 30 बजे अदालत अपना फैसला सुनाने वाली है.

विवादित अयोध्या मामले में आज फैसला आने से पहले देश भर में सुरक्षा के कड़े इन्तिजाम किये गए है. सुरक्षा बालो को तैनात किया गया है साथ ही देश भर में अफवाहों से बचने की अपील की गई है.

Leave a Reply