मोदी आज नागपुर में, कई योजनाओं का करेंगे शुभारंभ

मोदी, नागपुर
मोदी, नागपुर
फाइल फोटो

नागपुर :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अंबेडकर जयंती के अवसर पर नागपुर जाएंगे जहां वह इस महान विभूति से जुड़े एक पवित्र स्थल पर जाएंगे और कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, मैं कल अंबेडकर जयंती के विशेष अवसर पर नागपुर जाने को लेकर काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं।

उन्होंने कहा, नागपुर में मैं दीक्षाभूमि पर प्रार्थना करूंगा जो डा अंबेडकर से जुड़ा एक पवित्र स्थान है। दीक्षाभूमि बौद्ध धर्म से जुड़ा एक महत्वपूर्ण स्थल है जहां अंबेडकर ने 14 अक्तूबर 1956 को बौद्ध धर्म स्वीकार किया था। मोदी ने कहा, हम डा अंबेडकर के सपनों का मजबूत, समद्ध और समावेशी भारत बनाने की दिशा में कठिन प्रयास कर रहे हैं।

नागपुर जिला सूचना अधिकारी ने मोदी की यात्रा की जानकारी देते हुए कहा कि वह शहर के हवाई अडडे पर पूवार्हन 10 बजकर 45 मिनट पर पहुंचेंगे जहां से वह अंबेडकर की 126वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए दीक्षाभूमि जाएंगे।

ये है कार्यक्रम

इसके बाद वह कोराडी थर्मल पावर स्टेशन के लिए रवाना होंगे जहां वह महाराष्ट्र के राज्यपाल सी विद्यासागर राव की मौजूदगी में महाजेनको की 1980 मेगावाट कोराडी थर्मल पावर परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। वह दोहपर करीब 12 बजकर 25 मिनट पर नीति आयोग द्वारा आयोजित विभिन्न सरकारी योजनाओं के उदघाटन कार्यक्रम में शामिल होंगे। वह दीक्षाभूमि का डाक टिकट भी जारी करेंगे और इस अवसर पर लोगों को संबोधित करेंगे।

इस अवसर पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देेवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, रवि शंकर प्रसाद, प्रकाश जावड़ेकर, पीयूष गोयल, रामदास अठावले, हंसराज अहीर और अन्य नेता भी मौजूद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *